रविवार, 31 अगस्त 2014

मुंबई से आकर अजमेर में करने लगीं देह व्यापार

अजमेर। भारतीय पुलिस सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी गौरव यादव ने शनिवार को क्लार्क टॉवर सिनेमा के पास एक गेस्ट हाउस में दबिश देकर देह व्यापार में लिप्त तीन युतियों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया। ajmer police busts a sex racket in guest house
यादव ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने अपराह्न बाद गेस्ट हाउस में कार्रवाई कर वैश्यावृत्ति में लिप्त तीन युवतियों, दलाल, दो ग्राहक और गेस्ट हाउस के मालिक तथा प्रबंधक को दबोच लिया।

पुलिस पांचों आरोपितों समेत होटल मालिक चूल्हाराम, मैनेजर रमेश कुमार, दलाल सूरज निवासी माधव कॉलोनी को लेकर थाने आ गई। पूछताछ में युवतियों ने अपना नाम खतीजा, नीला तथा गुलशन बताया। इनमें खतीजा व नीला मुम्बई के कांदीवाली इलाके की तथा गुलशन मलाड़ की रहने वाली है। जो दलाल के मार्फत देह व्यापार के लिये यहां आई हैं। उन्होंने बताया कि युवतियां यहां अलवर गेट थाना क्षेत्र में किराये के मकान में रह रहीं थीं।

पुलिस ने ऎसे घेरा

प्लाजा सिनेमा के निकट स्थित सी.आर. गेस्ट हाउस में चल रहे देह व्यापार की सूचना क्लॉक टावर थाना प्रभारी रमेन्द्र सिंह हाड़ा को मिली। उन्होंने इसकी जानकारी सहायक पुलिस अधीक्षक गौरव यादव को दी। यादव के निर्देश पर थाने के सिपाही को बोगस ग्राहक बनाकर भेजा। ग्राहक ने देह व्यापार चलने की पुष्टि की। यादव ने मय जाप्ता गेस्ट हाउस में दबिश दी। दबिश के दौरान तीन युवतियां व दो ग्राहक आपत्तिजनक अवस्था में मिले।

सुबह पकड़ा, फिर छोड़ दिया

जिन युवतियों को क्लॉक टावर थाना पुलिस ने वेश्यावृत्ति के आरोप में शनिवार दोपहर गिरफ्तार किया। उन्हीं तीन युवतियों को सुबह अलवर गेट थाना पुलिस ने पकड़ा था, लेकिन पूछताछ के बाद छोड़ दिया। आम का तालाब क्षेत्र के लोगों ने सुबह एकत्र होकर अलवर गेट थाना पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। क्षेत्रवासियों का आरोप था कि पुलिस ने तीन युवतियों को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा। लेकिन उन्हें छोड़ दिया। बाद में पुलिस के समझाने पर क्षेत्रवासी शांत होकर लौटे। एएसपी यादव ने बताया कि तीन युवतियों के सम्बंध में सुबह अलवरगेट थाने पर सूचना मिली थी।

आम का तालाब क्षेत्र के लोगों ने इत्तला की थी कि एक मकान में संदिग्ध गतिविधियां चल रही हैं। अलवर गेट थाना पुलिस ने दबिश देकर तीन युवतियों तथा एक युवक को पकड़ा। युवतियों व युवक ने पुलिस को बताया कि वह मुम्बई के रहने वाले हैं और काम की तलाश में अजमेर आए हैं। पुलिस ने उनके पहचान पत्र की जांच के बाद युवतियों व युवक को छोड़ दिया। बाद में वह क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में पकड़े गए। यादव ने बताया कि अलवर गेट थाना पुलिस ने मकान की जांच भी की थी। लेकिन वहां कोई संदिग्ध बात नजर नहीं आई।

आपत्तिजनक सामान मिला

पुलिस को मौके पर शक्तिवर्घक दवाएं तथा अन्य आपत्तिजनक सामान मिला है। एसएचओ रमेन्द्र सिंह ने बताया कि सामान जब्त कर लिया गया है।

दो हजार में सौदा

आरोपी दलाल सूरज ने पूछताछ में बताया कि एक ग्राहक से वह दो हजार रूपए लेते हैं। इनमें पांच सौ रूपए युवती, पांच सौ दलाल तथा एक हजार रूपए मैनेजर व मालिक के होते हैं।

इनका कहना है

क्लॉक टावर थाना पुलिस ने तीन युवतियों, दलाल, ग्राहक, गेस्ट हाउस के मालिक व मैनेजर को गिरफ्तार किया है। यह सही है कि तीन युवतियों को आम का तालाब स्थित एक मकान से पकड़ा था। लेकिन वहां पुलिस को कोई संदिग्ध गतिविधि नजर नहीं आई, इसलिए युवतियों के पहचान पत्र की जांच करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।
महेन्द्र सिंह चौधरी, पुलिस अधीक्षक

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें