रविवार, 31 अगस्त 2014

1 सितम्बर से बदलेगा सरकारी स्कूलों का समय


बीकानेर। राजस्थान सरकार ने राज्य के सभी राजकीय विद्यालयों में एक सितम्बर से समय में परिवर्तन करते हुए 10 बजे से चार बजे तक संचालित किए जाने के आदेश दिए हैं।

शिक्षा निदेशक माध्यमिक ओंकार सिंह ने शनिवार को बताया कि सितम्बर और अक्टूबर के लिए जारी शिविरा पंचाग के अनुसार एक सितम्बर से एक पारी विद्यालयों में अध्यापन कार्य सुबह दस से अपराह्न चार बजे तक और दो पारी विद्यालयों में सुबह साढ़े सात से शाम साढे पांच बजे तक पढ़ाई होगी। 
govt schools of rajasthan to change timing  from september 1

उन्होंने बताया कि प्रत्येक पारी पांच घंटे की होगी। उन्होंने बताया कि एक और दो सितम्बर को विद्यालय स्तर परतथा 17 से 20 सितम्बर तक जिला स्तरीय विज्ञान एवं जनसंख्या विकास शिक्षा मेला आयोजित किया जाएगा।

प्राथमिक विद्यालयों के छात्रों के लिये 11 से 14 सितम्बर तक खंड स्तर पर तथा 16 से 20 सितम्बर तक जिलास्तर पर विद्यालयीन खेलकूद प्रतियोगिताएं होंगी। सितम्बर में ही माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों की जिला और राज्य स्तरीय खेलकूल प्रतियोगिताएं होंगी।

उन्होंने बताया कि 26 और 27 सितम्बर को शिक्षकों के जिलास्तरीय सम्मेलन होंगे जबकि 15 से 20 सितम्बर के दौरान विशेष अभियान सम्बलन का आयोजित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें