शनिवार, 26 जुलाई 2014

EXCLUSIVE: पाकिस्तान ने हाफिज सईद को दी क्लीन चिट, मुंबई हमले की चार्जशीट में नहीं नाम



मुंबई के 26/11 हमले के मास्टरमाइंड को पाकिस्तान सरकार ने क्लीन चिट दी है. मुंबई हमले पर पाक ने जो चार्जशीट तैयार की है, उस लिस्ट में आतंकी हाफिज सईद का नाम नहीं है.

अंग्रेजी अखबार मेल टुडे की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से दायर चार्जशीट में लश्कर-ए- तैयबा के संस्थापक और जमात-उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद का नाम तक नही है. जबकि भारत की जांच एजेंसियों ने हाफिज को मुंबई हमले का मास्टर माइंड बताया है.

पाकिस्तानी चार्जशीट में लश्कर के कमांडर जकीउर रहमान लखवी को हमले का मास्टरमाइंड माना गया है. लखवी ने दूसरे आतंकियों के साथ मिलकर कराची और थट्टा में ट्रेनिंग कैंप बनाए जहां अजमल कसाब को भी ट्रेनिंग मिली.

पाक चार्जशीट के मुताबिक, जमीन अहमद और यूनुस अंजुम ने मुंबई हमले की फंडिंग के लिए 39 लाख 40 हजार रुपए बैंक से निकाले. मजहर इकबाल और अब्दुल वाजिद VOIP कनेक्शन से मुंबई हमलावरों को निर्देश दे रहे थे. जबकि भारतीय चार्जशीट में कहा गया है कि सईद जबीउद्दीन अंसारी उर्फ अबु हमजा उर्फ अबु जुंदाल कराची से मुंबई हमलावरों को निर्देश दे रहा था.

भारत की चार्जशीट में सईद के साथ लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी डेविड हेडली और पाक सेना के दो अफसर मेजर इकबाल और मेजर समीर अली को हमले का मास्टरमाइंड बताया गया था. 11 हजार 280 पेज की चार्जशीट में दो भारतीय नागरिक फहीम अंसारी और सबाहुद्दीन अहमद को भी आरोपी बनाया गया है.

पाक की इस नापाक हरकत से ये साफ हो गया है कि वो हाफिज सईद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करना चाहता. भारत ने मुंबई हमले के सारे सबूत पाकिस्तान सरकार को दिए थे. मुंबई हमलों की जांच के लिए पाकिस्तान से एक दल भी भारत आ चुका है. लेकिन पाक 166 बेगुनाहों की मौत के मास्टरमाइंड पर मुकदमा भी चलाने को तैयार नहीं है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें