बुधवार, 16 जुलाई 2014

जैसलमेर लड़की को भगा ले जाने का मामला गरमाया


जैसलमेर लड़की को भगा ले जाने का मामला गरमाया


परिजन बैठे धरने पर, लड़की की मां की तबीयत बिगड़ी, आज निकलेगा जुलूस, एनएसयूआई ने दिया समर्थन




जैसलमेर. कलेक्ट्रेटके सामने धरने पर बैठे सोनी समाज के लोग।
  जैसलमेर शहरमें पिछले दिनों एक लड़की को भगा ले जाने का मामला सामने आया था, जो अब गरमाने लगा है। लड़की के परिजनों ने पुलिस कार्रवाई पर सवालिया निशान लगाते हुए मंगलवार से कलेक्ट्रेट के सामने धरना देना शुरू कर दिया। धरने के पहले दिन लड़की के परिजनों के साथ सुनार समाज के कई मौजिज लोग भी शामिल हुए। दूसरी तरफ लड़की की मां की तबीयत दिन दिन बिगड़ती जा रही है। लड़की के गायब होने के गम में उसकी मां बेहाल हो गई है।
लड़की के पिता की तरफ से कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में बताया कि सुमेरनाथ द्वारा उसकी पुत्री को भाग ले जाने के संबंध में 2 जुलाई को पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया था। लेकिन आज दिन तक पुलिस तो लड़की को ढूंढ पाई है और ही सुमेरनाथ को गिरफ्तार कर पाई है।
लड़की के पिता ने ज्ञापन में आरोप लगाया कि सुमेरनाथ पूर्व उप अधीक्षक पुलिस के छोटे भाई ईश्वरनाथ का पुत्र है, उसकी शह संरक्षण की वजह से पुलिस उनके विरुद्ध कार्रवाई नहीं कर रही है। इसलिए मजबूर होकर धरने पर बैठना पड़ रहा है।
आजनिकलेगा जुलूस
लड़कीके पिता ने ज्ञापन में बताया कि सुनार समाज एकजुट होकर बुधवार सुबह 11 बजे गड़ीसर चौराहा से मुख्य बाजार होते हुए कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकालेगा। उन्होंने शहर के अन्य समाजों से भी समर्थन मांगा है। एनएसयूआई ने दी बंद की चेतावनी एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष अशोक बारूपाल ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर लड़की की बरामदगी करने की मांग की है। लड़की के परिजन पुलिस से इस संबंध में मांग कर रहे हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। बारूपाल ने बताया कि आगामी तीन दिनों में यदि कोई कार्रवाई नहीं होती है तो एनएसयूआई 18 जुलाई को बंद का आह्वान करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें