रविवार, 13 जुलाई 2014

बाड़मेर‘आपरेषन रेगिस्तान से सावधान, सीमा पार की साजिष‘‘


बाड़मेर‘आपरेषन रेगिस्तान से सावधान, सीमा पार की साजिष‘‘ 


बाड़मेर पाकिस्तानी मोबाईल कंपनियों के टावरो के सिगनल भारतीय सीमा में 15 से 20 कि.मी अंदर आने से देष का सुरक्षा को खतरा।

राजस्थान से लगती पाकिस्तान की अन्तर्राष्ट्रीय सीमा से 15 से 20 कि.मी. अंदर भारतीय क्षेत्र में कई इलाकों में पाकिस्तानी मोबाईल कंपनियों के सिग्नल आराम से मिलने से जैसलमेर बाड़मेर के कई तस्करों जासूसों द्वारा पाकिस्तानी सिमों के जरिये देश की सामरिक व गोपनीय सूचनाएं पाक खुफिया ऐजेन्सी आई.एस.आई को दी जा रही हैं वैसे दूर संचार के क्षेत्र में अन्तर्राष्ट्रीय नियमों के मुताबिक किसी भी देश का मोबाईल नेटवर्क दूसरे देश की सीमाओं में 500 मीटर तक जा सकता हैं इस तरह पाकिस्तान द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय कानून का खुला उल्लंघन किया जा रहा हैं साथ ही हमारे देश की सुरक्षा के लिये ये सिग्नल सुराख बन रहे हैं तथा खतरे की घंटी साबित हो रहे है। इन पाकिस्तानी मोबाईल कंपनियों के टावरो में चीन द्वारा तकनीक मुहैया करवाने से इसके सिगनल भारतीय क्षेत्र में आराम से काफी अंदर तक पहुंच रहे हैं।


पाकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ रची गयी एक और नयी साजिश के तहत राजस्थान के जैसलमेर, बीकानेर, गंगानगर, बाड़मेर से लगती अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के निकट अपने क्षेत्र में करीब तीन दर्जन से ज्यादा नये मोबाईल टावर स्थापित किये हैं इन मोबाईल टावरों के सिग्नल भारतीय क्षेत्र में 15 से 20 कि.मी. अंदर तक पहुंचने पर ये भारत की सुरक्षा के लिये खतरा बनते जा रहे हैं पाकिस्तानी मोबाईल कंपनियों के सिग्नल आराम से काफी अंदर तक भारतीय क्षेत्र में आने से कई कुख्यात तस्करों, जासूसों द्वारा थार एक्सप्रेस के जरिये बड़ी संख्या में पाक मोबाईल सिम मंगवाये गये है।

मुनाबाव रेल्वे स्टेशन पर थार एक्सप्रेस से आ रहे यात्रियों की स्केनिंग करने की कोई सुविधा न होने से पाकिस्तान की सीमा से धड़ल्ले से मोबाईल सिम पाकिस्तानी गानों से भरी हुई तथा भड़काउ भाषणों से भरी चिपें भारतीय सीमा में लाई जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें