रविवार, 27 जुलाई 2014

ओएमजी! इस शख्स के पास महिला-पुरूष दोनों के गुप्तांग -



बीजिंग। भला क्या ऎसा भी हो सकता है कि किसी मर्द के महिला और पुरूष दोनों के गुप्तांग हो, लेकिन यह सच है! जी हां चीन के जीयाजियांग प्रांहत में रहने वाले 44 वर्षीय चेन एक ऎसे इंसान है जिनके स्त्री और पुरूष दोनों के गुप्तांग है।
A man in china is a woman
डेली मेल के अनुसार चेन को अपनी इस अनोखी स्थिति के बारे में तब पता चलता जब उन्हें पेट में दर्द की रहने लगी और वो अस्पताल पहुंच गए। चेन ने डॉक्टरों को बताया कि उसके पेट में तेज दर्द उठ रहा है और पैरों में भी सूजन आ गई है।

लेकिन चेन जैसे ही अस्पताल पहुंचे उन्हें वही पर पीरियड्स आने शुरू हो गए। इस अजीबोगरीब घटना को देखकर डॉक्टर भी दंग रह गए। इस घटना से सकते में आए डॉक्टरों ने चेन की जांच की तो उनके भी होश उड़ गए। डॉक्टरों ने पाया कि चेन को वाकई महिलाओं की तरह पीरयड्स हो रहें हैं।

इसके बाद आगे की जांच की गई तो और भी ज्यादा चौंकाने वाला वाकया सामने आया जिसे देखकर तो डॉक्टरों के होश ही उड़ गए। डॉक्टरों ने अपनी जांच में पाया कि चेन के पेनिस तो मर्द की ही तरह है लेकिन अंदर से औरतों जैसा रिप्रोडक्टिव ऑर्गन हैं। इसका मतलब चेन एक ऎसे शख्स हैं जिनके पेनिस भी है और अंदर से महिलाओं की तरह वैजाइना भी।

इसमें चौकाने वाली एक और बात सामने आई कि अपनी इस अजीबोगरी स्थिति के साथ चेन पिछले 10 सालों से शादीशुदा जीवन का पूरा आनंद उठा रहे हैं क्योंकि सेक्स के दौरान उन्हें कभी कोई दिक्कत नहीं हुई।

हांलाकि, डॉक्टरों का कहना है कि चेन का मेडिकल केस पर अभी और ज्यादा स्टडी करने की जरूरत है, लेकिन उन्होंने चेन के गुप्तांग को कोई नया टाइप देने से फिलहाल मना दिया।

हालांकी आपको बता दें कि चेन के इस केस को मेडिकल की भाषा में इंटरसेक्स कहा जाता है। इस बीमारी को कंजेनिटल अडरीनल हाइपरप्लासिया कहा जाता है।

ऎसी स्थिति लिए अमेरिका में हर 2000 बच्चों में ऎसा एक बच्चा ऎसा ही पैदा होता है जिसके पास मर्द और औरत दोनों के ही गुप्तांग होते हैं।

इसमें हैरत की बात तो ये होती है कि ऎसे लोग दिखने में तो मर्द ही लगते हैं, लेकिन जेनिटिकली अंदरूनी तौर पर वो महिला होते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें