रविवार, 13 जुलाई 2014

राज्यपालों के नाम तय, अब पीएम की मंजूरी बाकी



पुरानी सरकार के राज्यपालों को बदलने के मिशन में जुटी मोदी सरकार ने कई राज्यों के लिए नए राज्‍यपालों के नाम तय कर लिए हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस सूची में बीजेपी के सीनियर नेताओं राम नाइक, बलरामजी दास टंडन और केसरीनाथ त्रिपाठी का नाम है। इसके अलावा बीजेपी नेताओं शांता कुमार, लालजी टंडन, ओ राजगोपाल और कैलाश जोशी के नाम भी सुनने में आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि मंजूरी के लिए सूची प्रधानमंत्री के पास भेजी गई है। modi
इससे पहले, मोदी सरकार ने यूपीए के दौरान नियुक्त कई राज्‍यपालों का तबादला कर दिया था जबकि कुछ ने इस्तीफा दे दिया था। दो राज्यपाल एच. आर. भारद्वाज (कर्नाटक) और देवानंद कुंवर (त्रिपुरा) पिछले महीने रिटायर हो गए। मिजोरम से अपना ट्रांसफर किए जाने से नाराज नागालैंड के राज्यपाल वक्कोम बी. पुरुषोत्तम ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

इससे पहले यूपी के गवर्नर बीएल जोशी, नागालैंड के राज्‍यपाल अश्विनी कुमार, छत्तीसगढ़ के राज्यपाल शेखर दत्त और पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल एम के नारायणन ने इस्‍तीफा दे दिया था। गोवा के राज्‍यपाल बी वी वांचू ने बीते शुक्रवार को इस्‍तीफा दे दिया।

फिलहाल गुजरात की राज्यपाल कमला बेनीवाल का तबादला कर उन्‍हें मिजोरम का राज्‍यपाल बनाया गया है। राजस्थान की राज्यपाल मारग्रेट अल्वा को गुजरात की राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। बिहार के राज्यपाल डी वाई पाटिल को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें