शनिवार, 19 जुलाई 2014

आरएसएस की अमित शाह को दो टूक, विस चुनावों मे कोई मदद नहीं -



नागपुर। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भाजपा के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से कह दिया है कि महाराष्ट्र सहित कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावो मे वे संगठन से कोई मदद की उम्मीद नहीं रखें। भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद शाह सरसंघचालक का आशीर्वाद लेने के लिए पहली बार नागपुर आए थे।
Bhagwat to Shah, don`t expect any help in assembly elections
एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार, भाजपा सूत्रों ने बताया कि भागवत ने शाह से इस बात को लेकर भी नाराजगी जाहिर की कि दिल्ली मे बहुमत नहीं होने के बावजूद वह सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष को सुझाव दिया है कि सरकार बनाने की कोशिश की बजाए पार्टी को फिर से चुनाव मे उतरना चाहिए और लोगों को किए वादो को पूरा करें।

सूत्रों के मुताबिक, केंद्र में भाजपा को शानदार जीत दिलवाने में अहम भूमिका निभाने वाले शाह से भागवत ने कहा कि आरएसएस ने भाजपा को आम चुनावो मे इसलिए समर्थन किया क्योंकि देश मुश्किल दौर से गुजर रहा था और केंद्र मे ताकतवर नेता के साथ एक मजबूत सरकार की जरूरत थी।

आरएसएस प्रमुख ने शाह को सुझाव दिया की संघ पर निर्भर रहने की बजाए भाजपा को विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत करने के साथ साथ कार्यकर्ताओं को चुनावों के लिए तैयार रहने के लिए कहे।

दोनों के बीच विधानसभा चुनावों के अलावा सीटों के बटवारे को लेकर भाजपा-शिव सेना के बीच बढ़ती तनातनी पर भी चर्चा हुई। इससे पहले, संघ मुख्यालय पर अमित शाह का भव्य स्वागत किया गया था। हालांकि, भागवत के साथ मुलाकात के बाद शाह ने मीडिया से बात नहीं की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें