सोमवार, 28 जुलाई 2014

बिस्किट कारोबारी की बहू की चाकू से गोद कर हत्या, अंगुली काटकर ले गए हत्यारे



कानपुर। कानपुर में एक बिस्किट निर्माता कंपनी के मालिक की बहू ज्योती (25) की हत्या की कर दी गई। हादसा रविवार की रात 12 बजे नबाबगंज इलाके में हुआ। हत्यारों ने पहले महिला का अपहरण किया, फिर बड़ी बेरहमी से 17 बार चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी, हत्यारे मृतका की अंगुली काट कर भी ले गए जिसमें उसने हीरे की अंगूठी भी पहन हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद महिला की मौत की गुत्थी उलझती जा रही है।
Biscuit company owner daughter in law killed

पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार मृतका ज्योति के शरीर पर करीब डेढ़ दर्जन घाव मिले हैं। चाकू से गोदने केचार निशान पेट पर, चार निशान गर्दन पर, दो सिर के पिछले हिस्से में, चार पैर पर और दो कमर के पास मिले हैं। जिस अंगुली में ज्योती ने डायमंड की अंगूठी पहनी हुई थी बदमाश उसे भी काट कर ले गए । अंगूठी भी गायब है। ज्योति के शरीर से कोई अन्य गहना गायब नहीं हुआ है। उसका महंगा मोबाइल भी कार में ही पड़ा मिला। हत्या के इस मामले में पुलिस ने इस ककरीब एक दर्जन लोगों को पकड़ा पूछताछ के लिए पकड़ा है। पुलिस इन लोगों से किसी गोपनीय स्थान पर पूछताछ कर रही है। पुलिस इस घटना को प्रेम-प्रसंग में हुई हत्‍या का मामला मान कर चल रही है।


घटनाक्रम मे मुताबिक स्वाति बिस्किट कंपनी के मालिक ओमप्रकाश के बेटे पीयूष श्यामदशानी (27) अपनी पत्नी ज्योति (25) के साथ कार से घर लौट रहे थे। नवाबगंज इलाके के पास रात करीब 12 बजे चार बाइक पर सवार आठ अज्ञात बदमाशों ने उन्‍हें रोका। पीयूष ने विरोध किया तो बदमाशों ने उसको जम कर मारा पिटा । इसके बाद बदमाश ज्‍योति को उनकी ही कार में अगवा करके फरार हो गए। चार बदमाश उनको कार में अगवा करके चले गए और बाकी चार बाइक से कार के पीछे चलते रहे।

पीयूष ने घटना की जानकारी परिजनों को दी । परिजनों तुरंत घटना के बारे पुलिस को बताया । इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई। पुलिस ने रात करीब दो बजे पनकी इलाके में कार बरामद करली। कार के अंदर ज्‍योति का शव पड़ा लहूलुहान अवस्था में पड़ा हुआ था । पुलिस को जब बारह बजे ज्योति के अगवा होने की जानकारी मिली, तो पुलिस ने ज्योती के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया मोबाइल ऑन था। इस वजह से पुलिस को लगातार ज्योति का लोकेशन का पता चलता रहा । हालांकि पुलिस यह नहीं बता पा रही है कि इसके बावजूद उसे ज्योति तक पहुंचने में दो घंटे कैसे लग गए ।

मृतका के ससुर कानपुर के नामी उद्योगपतियों में शामिल हैंं। दादानगर में उनकी बिस्किट बनाने की चार और कानपुर देहात के रनिया में दो फैक्ट्रियां हैं। वह स्वाति ब्रांड का बिस्किट बनाते हैं। उनकी कंपनी ठेके पर पारले-जी के लिए भी बिस्किट बनाती है। पीयूष और ज्योती की शादी करीब डेढ़ साल पहले हुई थी। ज्योति जबलपुर (मध्य प्रदेश) की रहने वाली थी। वारदात से पहले रविवार रात को होटल में डीनर के दौरान पीयूष और उसकी पत्नी के बीच बहस हुई थी। होटल से बाहर आने के बाद भी दोनों के बीच जमकर झगड़ा हुआ था। इसके बाद ज्योति भागकर हीरो शोरूम के पीछे अंधेरे में छिप गई थी। ज्योति रात में लांग ड्राइव पर जाने की जिद कर रही थी। इसको लेकर पीयूष ने मना कर दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें