बुधवार, 16 जुलाई 2014

आतंकी हाफिज सईद से मिलने वाले वैदिक के बचाव में उतरा संघ,बताया देशभक्त -



नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ मंुबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद से मुलाकात करने वाले वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक के बचाव में उतर आया है। संघ ने वैदिक को देशभक्त बताते हुए कहा कि उन्होंने जो कुछ भी किया वह देश की भलाई के लिए किया है। संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि वैदिक राष्ट्रभक्त व्यक्ति हैं। उनके उच्च मूल्य हैं। उन्होंने जो किया वह देश की भलाई के लिए किया। वैद प्रताप वैदिक ने हाफिज सईद से लाहौर में मुलाकात की थी। इस मुलाकात के कारण देश में हंगामा मचा हुआ है। वैदिक के साथ साथ नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार भी विपक्ष के निशाने पर है।

उधर भारतीय उच्चायुक्त ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उसे वैदिक और सईद की मुलाकात के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। यह व्यक्तिगत मुलाकात थी। नरेन्द्र मोदी सरकार ने भी मंगलवार को कहा था कि पिछले दरवाजे से कोई वार्ता चल रही है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद में बयान दिया था कि सरकार वैदिक-सईद की मुलाकात को खारिज करती है। ऎसे में जमात उद दावा के आतंकी हाफिज सईद से बैक चैनल वार्ता का सवाल ही नहीं उठता।
RSS defends Vaidik openly over meeting with Hafiz Saeed, calls him a patriot
लेकिन एनडीए के घटक दल शिवसेना ने वैदिक और हाफिज सईद की मुलाकात पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। वैदिक के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने को लेकर शिवसेना ने चिंता प्रकट की है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में वैदिक को देशद्रोही बताया गया है। सामना के संपादकीय में लिखा गया है कि हाफिज सईद से मुलाकात करने वाले वैदिक देशभक्त नहीं हो सकते। सरकार घटना से खुद को अलग नहीं कर सकती। सरकार को वैदिक पर नरम नहीं होना चाहिए। यह कहना काफी नहीं है कि वैदिक की सईद से मुलाकात का सरकार से कोई लेना देना नहीं है।

अगर कांग्रेस की सरकार होती और कोई पत्रकार हाफिज सईद या दाऊद इब्राहिम से मिलता तो भाजपा सरकार पर हमला करती लेकिन अब हम सत्ता में हैं। सिर्फ यह कह देना ही काफी नहीं है कि सरकार का वैदिक-सईद की मुलाकात से कोई लेना देना नहीं है। मसले की तह तक जाने की जरूरत है। यह राष्ट्रीय हित से जुड़ा मसला है इसलिए इसमें हिंदू-मुस्लिम के आधार पर भेदभाव नहीं होना चाहिए। अगर पत्रकार को छोड़ दिया गया तो कल को कोई और जाएगा और दाऊद इब्राहिम,हाफिज सदई और टाइगर मेमन के साथ बिरियानी का आनंद उठाएगा। देश के दुश्मन हाफिज सईद से मुलाकात देशद्रोह है। सरकार को पत्रकार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। शिवसेना सांसद संजय राउत का कहना है कि वैदिक के साथ वैसा ही सलूक किया जाना चाहिए जैसा अफजल गुरू और कसाब के साथ किया गया था।

-  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें