रविवार, 6 जुलाई 2014

बाड़मेर अंधेरगर्दी कोतवाली पुलिस ने भगाया ,महिला पुलिस ढूंढ रही हे अब छेड़छाड़ के आरोपी को

बाड़मेर अंधेरगर्दी कोतवाली पुलिस ने भगाया ,महिला पुलिस ढूंढ रही हे अब छेड़छाड़ के आरोपी को

बाड़मेर बाड़मेर पुलिस की सुस्त और कर्तव्यमुंढ कार्यवाही चर्चा में हैं। शनिवार को बीच चौराहे महिला के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को जनता के दबाव में हिरासत में लेने बिना की क़ानूनी कार्यवाही के भगा दिया अब महिला पुलिस थाना उसी आरोपी को तलाश रही हैं। पुलिस विभाग में मची अंधेरगर्दी का ही नतीजा हे की बाड़मेर जैसे शहर में खौफ मनचलो के मन से ख़त्म हो गया ,शहरी क्षेत्र में दिन अहिंसा चौराहे पर सरे आम एक विवाहिता के साथ छेड़छाड़ हुई.जनता ने आरोपी को पकड़ा ,पुलिस के हवाले किया ,मागय पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्यवाही करने की बजाय भीड़ छांटते ही आरोपी को भगा दिया ,अब पीड़ित महिला ने जब महिला थाने में मुक़दमा कराया तो महिला पुलिस तलाश में जुट गयी ,बाड़मेर पुलिस की शिथिल कार्यवाही के कारन ही शहरी क्षेत्र में अब अपराधी सरे राह घटनाओ को अंजाम दे रहे हैं ,इधर कोतवाली पुलिस की बेशर्मी देखिये दिन भर ठाणे के बेसिक फोन पर कॉल करने के बावजूद कोई उसे उठा ही नहीं रहा ,पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर लोगो में आक्रोश हैं ,इधर छेड़छाड़ के मामले में को चेतावनी दी हैं की छोड़ने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की को तत्काल गिरफ्तार किया जाये नहीं तो थानो का घेराव कर प्रदर्शन किया जायेगा ,अब पुलिस के गल्ले आ गयी ,हाथ आये आरोपी को छोड़ने पर पुलिस को जवाब देना भरी पद रहा हैं

पढ़िए क्या था  पूरा मामला 

बाड़मेर
शनिवार को शहर के रेलवे स्टेशन के सामने राह चलती एक महिा के छेड़छाड़ के मामले ने तूल पकड़ लिया। घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई, वहीं सूचना के बाद भी कोतवाली पुलिस काफी देर बाद घटनास्थल पर पहुंची। इस बीच आरोपी एक दुकान में जाकर छिप गया। आक्रोशित लोग महिला थाने पहुंच गए और पुलिसकर्मियों की आनाकानी के बाद मामला दर्ज करवाया।
बाड़मेर शहर में दूसरे दिन भी बीच चौराहे पर महिला के साथ छेड़छाड़ की घटना ने शर्मसार कर दिया। इतना ही घटनाओं से पुलिस सबक नहीं ले रही है। शनिवार को बलाऊ गांव निवासी एक महिला अपने पति के साथ बच्चों के लिए किताबें कॉपियां लेने बाजार आई थी। खरीदारी के बाद वापस तिलक बस स्टैंड की तरफ जाते व्यक्त अहिंसा सर्किल पर ही एक बाइक सवार युवक ने महिला के साथ छेड़छाड़ की। जिसके बाद बीच-बचाव में आए उसके पति के साथ ही बदतमीज धक्का-मुक्की की। इस घटना को देख आसपास के लोगों की भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई। लोगों ने आक्रोश जताते हुए युवक जयेश खत्री को पकड़ने की कोशिश की। इस बीच एक मिठाई की दुकान के कुछ लोग बीच-बचाव में आए और युवक को दुकान के अंदर लेकर चले गए। इस घटना के बाद बवाल मच गया। लोगों ने छेड़छाड़ की घटना की निंदा की। वहीं कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई। घटना के आधा घंटा बाद पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को इतर-बीतर कर युवक को पकड़ कर ले गई।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें