सोमवार, 28 जुलाई 2014

एसएचओ को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, पुलिसकर्मी हुए फरार -

पाली। पाली जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को शिवपुरा थाना प्रभारी को 35 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। आरोपी थाना प्रभारी राजू राम ने सुमेरपुर सीट से 2013 विधानसभा का चुनाव लड़ चुके बसपा प्रत्याशी नरेन्द्र कुमार से रिश्वत ली थी।
shivpura sho raju ram arrested for taking bribe in pali


आरोपी ने मादक पदार्थो की तस्करी के मामले में फंसाने की धमकी देकर घूस मांगी थी। एसीबी मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं एसीबी के आने की भनक लगते ही थाने में मौजूद पुलिस कर्मी भाग छूटे।

पाली एसीबी के अतिरिक्त अधीक्षक राम प्रकाश शर्मा ने बताया कि 22 जुलाई को नरेन्द्र और उसके दोस्तों को थाना प्रभारी राजू राम ने पकड़ा था। इसके बाद राजू राम ने मादक पदार्थो की तस्करी के मामले में फंसाने की धमकी दी और ऎसा न करने के बदले एक लाख रूपए मांगे। नरेन्द्र ने इतने पैसे नहीं होने की बात कही तो थानाधिकारी ने 51-51 हजार के दो चैक रख लिए।

नरेन्द्र ने मामले की शिकायत एसीबी में की। शिकायत के सत्यापन के बाद सोमवार सुबह कार्रवाई को अंजाम दिया गया। नरेन्द्र ने थानाधिकारी राजू राम को 35 हजार रूपये दिए, इशारा पाकर एसीबी ने कार्रवाई करते हुए राजू राम की पैंट से रकम जब्त कर ली। वहीं आरोपी की निशानदेही से 51-51 हजार के दोनों चैक भी बरामद कर लिए।

थाना छोड़ भागे पुलिसकर्मी
शिवपुरा थाने के पुलिसकर्मियों को जैसे ही एसीबी टीम की कार्रवाई की जानकारी मिली। दो महिला पुलिस कर्मियों को छोड़कर सभी कर्मचारी भाग छूटे। बताया जाता है कि थाना कर्मी इस घटना में शामिल नहीं थे।

लेकिन थाने से उनका भाग निकलना चर्चा का विषय बन गया। वहीं पीडित नरेन्द्र 2013 विधानसभा चुनावों में सुमेरपुर सीट से बसपा का चुनाव लड़ चुका है। चुनावों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। -  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें