मंगलवार, 22 जुलाई 2014

फौजी का सुसाइड नोट, पत्नी संग करना अंतिम संस्कार

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में तीन दिन पूर्व सेवानगर में फांसी के फंदे पर झूलते मिले एक महिला शिल्पी राठौर के शव के बाद मंगलवार को उसके फौजी पति संदीप राठौर का शव भी एक गेस्ट हाउस में लटका मिला है।

पुलिस को फौजी के शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। गोला का मंदिर थाना पुलिस के अनुसार सरूचि होटल के पास बने गेस्ट हाउस के कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी कि एक युवक कमरे में बंद है और उसके कमरे से कोई हलचल नहीं हो रही है।


indian army jawan commits suicide in gwalior

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे का दरवाजा जब खोला तो पुलिस को एक युवक का शव लटका मिला। शव की शिनाख्त के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करना पड़ी। युवक की पहचान फौजी संदीप राठौर के रूप में हुई।

पुलिस ने बताया कि जब कमरे की तलाशी ली तो पुलिस को तीन पन्नों का एक सुसाइड नोट भी मिला। उसमें यह भी लिखा था कि उसका अंतिम संस्कार पत्नी शिल्पी के साथ किया जाए।

उल्लेखनीय है कि चार दिन पूर्व शिल्पी का शव उसके सेवानगर स्थित घर में गत 17-18 जुलाई की रात को फंदे पर लटका मिला था। उसकी सूचना दो दिन बाद शिल्पी के ससुर ने पुलिस को दी थी।

ससुर का यह भी कहना था कि उसने अपने सिकंदराबाद में सेना में पदस्थ बेटे को शिल्पी के फांसी लगाने की सूचना दी थी। उसके बाद वह अपने बेटे संदीप के फोन आने का इंतजार कर रहे थे और उन्हें इसी के चलते सूचना देने में देर हुई।

उधर, शिल्पी के परिजनों ने उसके फांसी लगाए जाने के बाद दहेज प्रताडना से हत्या का मामला बताया तथा काफी हंगामा ससुराल पक्ष ने यहां पहुंच कर मचाया। उधर, सिकंदराबाद से सेना में पदस्थ संदीप भी पत्नी की मौत के बाद छुटटी पर ग्वालियर आया और उसका भी शव सुबह एक गेस्ट हाउस में मिला। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें