गुरुवार, 24 जुलाई 2014

बहू मनाती थी रंगरलियां, बाधक बने ससुर की हत्या

खमनोर। समीपवर्ती उनवास ग्राम पंचायत क्षेत्र के ढ़ीमड़ा गांव में अवैध संबंध में बाधक बने ससुर की उसकी पुत्रवधु ने प्रेमी के साथ मिलकर मंगलवार देर रात हत्या कर दी।
father in law murdered by daughter in law in rajasthan

पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार ढ़ीमड़ा (उनवास) निवासी किशनसिंह (70) पुत्र अणदुसिंह राजपूत के गांव में दो मकान पास-पास ही स्थित है।

मृतक के दोनों ही पुत्रों के मुम्बई में नौकरी करने के कारण एक मकान में अपनी पत्नी एवं पोत्री के साथ रहता है, जबकि पास ही बनाए नए मकान में पुत्रवधु अणछी (25) पत्नी मांगूसिंह राजपूत रहती थी।

मंगलवार रात जब वह अपने घर के बाहर बाड़े में सोया हुआ था। इस दौरान पुत्रवधू ने अपने प्रेमी सोलकियों की भागल सेमा निवासी नाथूसिंह (24) पुत्र हिमसिंह राजूपत के साथ मिलकर सिर पर लट्ठा से वार कर हत्या कर दी।

घटना की जानकारी बुधवार सुबह उस वक्त हुई जब मतृक का पड़ोसी शम्भूसिंह राजपूत घटना स्थल के पास ही खेतों में खुदाई कर रहा था एवं पानी पीने के लिए घर जाने लगा तो उसने रास्ते में मृतक का शव देखा।

सूचना पर पुलिस उपधीक्षक सिद्धांत शर्मा एवं खमनोर थानाधिकारी रमेश कविया मय जाप्ते मौके पर पहुंचे। इस दौरान एफएसएल टीम ने घटना स्थल की जांच कर नमूने एकत्र किए। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।

आंखें हुई नम
हत्या में अपने ही परिजन के शामिल होने का दुख मृतक की पत्नी सवली बाई, पौत्री ललिता (11), हंजा एवं सीता की आंखें में साफ झलक रहा था। इधर, पिता की मृत्यु की सूचना मुम्बई में काम कर रहे बेटों को मिलने पर वे रवाना हो गए।

हत्या से पहले हुआ झगड़ा
अणछी व नाथूसिंह के बीच पिछले डेढ़ साल से अवैध संबंध थे। इसको लेकर किशन सिंह ने अपनी पुत्रवधु को कई-बार समझाने का प्रयास किया, पुत्रवधु समझने के बजाए उसके साथ ही झगड़ा करने लगती थी।

इस पर किशन ने अवैध सम्बधों पर अंकुश लगाने के लिए अपनी पुत्रवधु के मकान के बाहर ही मवेशियों के लिए बने बाड़े में सोना आरम्भ कर दिया। मंगवार रात को भी करीब 9 बजे किशनसिंह जब बाड़े में सोने आया तो उसका पुत्रवधु से झगड़ा हो गया।

फोन कर प्रेमी को बुलाया
झगड़े के पश्चात किशनसिंह वहीं चारपाई पर सो गया। इधर, अणछी ने रात को ही अपने प्रेमी को फोन पर झगड़े की जानकारी दी व ससुर को रास्ते से हटाने की योजना बताई।

रात को करीब 1 बजे अणछी व व नाथूसिंह दबे पांव किशनसिंह के चारपाई के पास आए और गहरी नींद में सो रहे वृद्ध के सिर पर ताबातोड़ कई वार कर हत्या कर दी।

पूछताछ में ही उगला सच
पुलिस ने पुत्रवधू के अवैध सम्बंधों की जानकारी होने पर दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में लिया। इस दौरान पुलिस के सख्ती करने पर दोनों टूट गए और रोते हुए अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पुलिस ने हत्या के आरोप में ढीमड़ा(उनवास) निवासी अणछी(25) पत्नी मांगूसिंह राजपूत एवं सोलकियों की भागल सेमा निवासी नाथूसिंह (24) पुत्र हिम्मतसिंह राजूपत को गिरफ्तार कर लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें