सोमवार, 28 जुलाई 2014

फेसबुक पर दोस्त बने इंजीनियरिंग स्टूडेंट ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर से किया रेप



इंदौर। इंदौर पुलिस ने इंजीनियरिंग स्टूडेंट को 23 वर्षीय सॉफ्ट वेयर इंजीनियर की अश्लील वीडियो क्लिप बनाकर ब्लैकमेल करने और बाद में बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गुजरात के भावनगर के रहने वाले सिविल इंजीनियरिंग स्टूडेंट ऋषभ काटोदिया को रविवार को गिरफ्तार किया गया।
Facebook friends raped, made MMS, blackmailed software engineer
पीडिता ने रविवार को आरोपी के खिलाफ लिखित में शिकायत की थी। भंवर कुंआ पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर के मुताबिक पीडिता ने आरोप लगाया था कि ऋषभ पिछले कई माह से उसे ब्लैकमेल कर रहा था। पीडिता ने बताया कि सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक के जरिए उसकी ऋषभ से दोस्ती हुई थी। दोस्ती इंदौर में पढ़ाई के दौरान हुई थी। पीडिता ने बताया कि इस साल 4 जनवरी को ऋषभ इंदौर आया था। वह उसे घूमाने के लिए ले गया।

उसने कॉफी ऑफर की,जिसमें नशीला पदार्थ मिला हुआ था। कॉफी पीते ही वह बेहोश हो गई। इसके बाद ऋषभ ने अपने मोबाइल फोन से उसका अश्लील वीडियो बना लिया। दो महीने बाद ऋषभ ने उसे कॉल किया और वीडियो को सार्वजनिक करने की धमकी दी। ऋषभ ने पीडिता को वडोदरा आने के लिए कहा,जब पीडिता वहां गई तो ऋषभ ने उससे तीन दिन तक बलात्कार किया।

पीडिता ने अपनी शिकायत में बताया कि जब वह इंदौर लौटी तो ऋषभ ने अपने मोबाइल फोन से उसकी कुछ तस्वीरें डिलीट कर दी। कुछ वक्त बाद ऋषभ ने उसे कुछ अश्लील फोटोग्राफ्स भेजे। उस पर शादी के लिए दबाव बनाया। जब पीडिता ने शादी करने से मना कर दिया तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी। एसआई के मुताबिक ऋषभ ने पीडिता के माता-पिता को उसके अश्लील फोटो दिखा दिए।

प्रताडित महिला ने पुलिस को शिकायत की और मुलाकात के लिए रविवार को ऋषभ को इंदौर बुलाया। ऋषभ जैसे ही इंदौर पहुंचा,पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 376,354,506 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया। मामले की विस्तृत जांच जारी है।

-  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें