शुक्रवार, 4 जुलाई 2014

भूत ने खींची सेल्फी और पोती को बताया कि मैं परेशान हूं



बुखारेस्ट। सेल्फी यानी मोबाइल फोन के जरिए खुद की खींची तसवीर का क्रेज दुनियाभर में कुछ इस कदर छाया है कि इंसान तो क्या, भूत भी खुद को रोक नहीं पा रहे हैं। सुनने में यह भले ही अजीब लगे, लेकिन रोमानिया की एक महिला ने यही दावा किया है कि उनकी दादी के भूत ने उनके मोबाइल पर सेल्फी खींची है। इस सेल्फी के जरिए भूत दादी ने चेताया है कि उन्हें मौत के बाद दंड दिया जा रहा है।
Dead grandmother`s ghost `took selfie to send family help message
इस खबर के बाद दक्षिण पूर्वी रोमानिया के स्कर्टेस्टी चर्च में डरे-सहमे स्थानीय लोगों का जमावड़ा लग गया है। 34 वर्षीय जिना मिहाई नाम की इस महिला का कहना है कि एक भविष्यवक्ता के मुताबिक दादी ने उन्हें सेल्फी के जरिए संदेश देने की कोशिश की है। संदेश यह कि दादी के लिए प्रार्थना किए जाने की जरूरत है।

मिल रही पाप की सजा
मिहाई ने कहा कि जब मैंने अपना मोबाइल फोन ऑन किया तो मरी दादी का चेहरा मोबाइल स्क्रीन पर देखकर दंग रह गई। ऎसा लग रहा था कि उनकी गर्दन में सांप लपेटा गया है। मैं इस तसवीर को एक भविष्यवक्ता के पास ले गई। उसने मुझे बताया कि गले में सांप लपेटे होने का मतलब यह है कि उन्हें इस धरती पर किए गए किसी पाप की सजा दी जा रही है। उन्होंने यह संदेश दिया है कि अगर हम उनके लिए प्रार्थना करें, तो शायद उनकी आत्मा को अभी भी मुक्ति मिल सकती है। जब से यह वाकया सामने आया है, तब से मिहाई समेत दर्जनों स्थानीय लोग चर्च में घंटों प्रार्थना में अपना वक्त निकाल रहे हैं।

परंपरा न तोड़ने की चेतावनी
असल में रोमानिया में गुजर गई पीढ़ी के लिए वष्ाü मे एक बार गरीबों को खिलाने की परंपरा रही है। मिहाई का कहना है कि उनकी दादी को मरे तीन वर्ष हुए हैं और इन बीते तीन वर्षो में उन्हें अपनी मरी दादी के नाम पर किसी गरीब को खाना खिलाने का मौका नहीं मिल पाया है। फ्लोरिका मिहाई नाम की एक अन्य परिजन ने बताया कि पुजारी के मुताबिक हमे बीते दिनों गरीबों को खाना नहीं खिलाने के एवज में अब लगातार 40 दिनों तक ऎसा करना होगा और हम यही कर रहे हैं। हम दादी की आत्मा की मुक्ति चाहते हैं।

-  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें