बुधवार, 9 जुलाई 2014

महंगाई पर लोकसभा मे हुई चर्चा, राहुल ले रहे थे "खर्राटे"

नई दिल्ली। देश की जनता का महंगाई से बुरा हाल है। महंगाई को मुद्दा बनाकर केन्द्र में सरकार बनाने वाली भाजपा अब इससे निपटने के उपाय ढूंढ रही है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और विरोधी दल संसद और सड़क पर मोदी सरकार को घेर रहे हैं।rahul gandhi was sleeping in lok sabha during discussion
लेकिन लोकसभा के एक दृश्य को देखने से साफ पता चलता है कि 10 साल सत्ता में रहने वाली कांग्रेस आम आदमी की समस्याओं को कितनी गंभीरता से लेती रही है।

लोकसभा में बुधवार को महंगाई के मुद्दे पर चर्चा हो रही थी। उस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पीछे की सीट पर सो रहे थे। सारा सदन इस गंभीर मसले पर सरकार की खिंचाई करने के साथ उपाय बता रहा था, वहीं कांग्रेस के "युवराज" सोते हुए पाए गए।

बजट सत्र शुरू होने के पहले ही दिन कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष महंगाई के मुद्दे पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के सामने आकर नारेबाजी करने लगा। तब राहुल गांधी भी आस्तीन चढ़ाए वहां आकर खडे हो गए। उस हंगामे का वह भी हिस्सा बने।

लेकिन आम आदमी की जेब पर भारी पड़ती महंगाई को लेकर जब चर्चा होने लगी तो इस मुद्दे पर राहुल गांधी कितने गंभीर हैं, इस तस्वीर को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें