शुक्रवार, 18 जुलाई 2014

पाक ने कहा, किसी को खुश करने के लिए हाफिज सईद को जेल में नहीं डालेंगे -



नई दिल्ली। मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद की वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक से मुलाकात को लेकर जारी हंगामे के बीच पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि उसे वैदिक और सईद की मुलाकात के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

पाकिस्तान ने यह भी कहा कि हाफिज सईद के खिलाफ कोई सबूूत नहीं है इसलिए उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती। पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि बैठक दो निजी लोगों के बीच हुई थी। बकौल बासित,न तो हमारी सरकार और न ही भारत की सरकार को बैठक के बारे में जानकारी नहीं थी। यह दो व्यक्तिगत लोगों की बीच बैठक थी और कुछ नहीं।
No proof against Hafiz Saeed, can`t put him in jail to please anyone: Pak envoy
जब बासित से पत्रकारों ने पूछा कि क्या पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को भी बैठक के बारे में जानकारी नहीं थी तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार का इससे कोई लेना देना नहीं है। बासित से पूछा गया कि आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के बावजूद हाफिज सईद के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं हो रही तो उन्होंने कहा कि अभियोग चलाने के लिए कोई सबूत नहीं है।

हाफिज सईद को जेल में डालने के लिए पाकिस्तान की सरकार को ठोस सबूत चाहिए। हमारे पास उसके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। किसी को खुश करने के लिए हम उसे जेल में नहीं डाल सकते। जब बासित से पूछा गया कि अगर वैदिक फिर से वीजा के लिए आवेदन करते हैं तो क्या पाकिस्तान उन्हें वीजा देगा तो उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया। बासित ने कहा कि वैदिक पाकिस्तान की यात्रा करते रहते हैं। वैदिक को प्रतिनिधिमण्डल के अन्य सदस्यों के साथ कांफ्रेस में शामिल होने के लिए ट्रेवल दस्तावेज दिए गए थे।

वेद प्रताप वैदिक योग गुरू बाबा रामदेव के करीबी हैं। वैदिक की हाफिज सईद से मुलाकात को लेकर सड़क से संसद तक काफी हंगामा हुआ था। हंगामे के चलते सरकार ने पाकिस्तान में स्थित भारतीय उच्चायोग से रिपोर्ट मांगी थी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरूवार को कहा था कि वैदिक और हाफिज सईद की मुलाकात के बारे में भारतीय उच्चायोग को कोई जानकारी नहीं थी।

-  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें