शनिवार, 26 जुलाई 2014

टीवी पर रो पड़ी सानिया मिर्जा, "मुझे कितनी बार भारतीयता साबित करनी होगी" -



नई दिल्ली। पाकिस्तानी बहू बताए जाने से टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा बेहद दुखी और आहत है। शुक्रवार को एक अंग्रेजी टीवी चैनल पर इंटरव्यू के दौरान सानिया अपना दर्द नहीं रोक पाई और उनके आंसू झलक पड़े। इस दौरान सानिया ने कहा, यह अन्यायपूर्ण है कि देश का इतनी बार नाम रोशन करने के बाद भी उन्हें अपनी भारतीयता साबित करनी पड़ती है। गौरतलब है कि सानिया को तेलंगाना का ब्रांड एम्बेसेडर बनाये जाने पर भाजपा नेता के. लक्ष्मण ने उन्हें पाकिस्तानी बहू बताया और इस फैसले का विरोध किया था।
Sania breaks down on TV interview, asks why she has to `assert Indianness`
सानिया ने इंटरव्यू के दौरान अपने आंसुओं पर काबू पाते हुए कहा,"मुझे गुरूवार को बेहद दुख हुआ। मुझे नहीं लगता कि दूसरे देशों में भी ऎसा होता है। मुझे नहीं पता कि कितनी बार मुझे अपनी भारतीयता और देशभक्ति साबित करनी होगी। यह बेहद दुखदायी है। क्या यह इसलिए हो रहा है क्योंकि मैं एक महिला हूं या फिर मैंने किसी दूसरे देश के व्यक्ति से शादी की है? मुझे निशाना क्यों बनाया जा रहा है? मैंने शादी के बाद भी भारत के लिए कई पदक जीते हैं। जब भी मैं खेलती हूं तेलंगाना और भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं। मैं जिंदगी भर भारतीय रहंूगी। अगर कोई मेरे परिवार या मेरी जड़ों पर सवाल उठाएगा तो मैं ऎसा होने नहीं दूंगी।"

आखिर क्या था मामला
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने मंगलवार को सानिया मिर्जा को तेलंगाना का ब्रांड एम्बेसेडर बनाया था। इस दौरान सानिया को 1 करोड़ रूपये का चैक भी दिया गया था। इस पर विरोध जताते हुए तेलंगाना भाजपा नेता के. लक्ष्मण ने विधानसभा में सानिया को पाकिस्तानी बहू कह दिया। इसके बाद सानिया ने एक बयान जारी कर इस बयान की निंदा की थी। इस मामले में संसद में हंगामा हुआ था।

-  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें