गुरुवार, 10 जुलाई 2014

अजमेर में डीएसपी समेत आठ थानेदार गिरफ्तार



अजमेर। बहुचर्चित डेढ़ वष्ाü पुराने एसपी मंथली प्रकरण मामले में बुधवार को एसीबी ने एक पुलिस उपाधीक्षक और आठ निलंबित थानेदारों को गिरफ्तार कर लिया। भ्रष्टाचार निरोधक मामलात की अदालत के न्यायाधीश फूलचंद झाझडिया ने आरोपितों को 23 जुलाई तक जेल भेजने के आदेश दिए हैं।
ACB arrests DSP and eight SHOs in monthly extortion case
बुधवार सुबह सवा सात बजे निलंबित थानेदार रविंद्र यादव, प्रमोद स्वामी, सुनील बिश्नोई, बंशीलाल चनिया, खान मोहम्मद, हनुमान सिंह, जयपाल सिंह धारणिया (विश्नोई), कुशाल चौरडिया और पुलिस उपाधीक्षक गोपाललाल को एसीबी ने गिरफ्तार किया। वहीं, अदालत में चार आरोपी थानेदारों ने जमानत प्रार्थना पत्र भी दाखिल किया गया। इस पर गुरूवार को सुनवाई होगी। आरोपियों ने जेल में जानमाल को खतरा होने का प्रार्थना पत्र भी पेश किया, जिसे वारंट के साथ जेल प्रशासन को भेजा गया। मामले में आरोपीसावर के तत्कालीन थानेदार संजय शर्मा अब भी फरार है।

दलाल से था संपर्क
आरोपियों से मंथली देने के मामले में पर्चियां बरामद की गई थीं। इनकी विधि विज्ञान प्रयोगशाला से जांच के बाद रिपोर्ट भी अदालत में पेश की जा चुकी है। आरोपियों की दलाल रामदेव कसेेरा से फोन पर निरंतर संपर्क करने के आरोप हैं।

यह है मामला
2 जनवरी 2013 को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा के निवास पर दबिश देकर एसीबी ने थानों से वसूली बंधी की रकम 2,05,000 रूपए बरामद कर मीणा को गिरफ्तार किया था। रकम लेकर गए दलाल रामदेव कसेरा को भी गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेश सोनवाल गिरफ्तार हुए। मीणा, सोनवाल और कसेरा जमानत पर हैं।

-  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें