सोमवार, 21 जुलाई 2014

'संदिग्ध के लैपटॉप पर रेप के वीडियो'



पुलिस का कहना है कि जिस व्यक्ति को छह साल की स्कूली छात्रा के बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया है उसके लैपटॉप पर बच्चों के रेप की काफ़ी वीडियो मौजूद थीं.

 
बेंगलुरू बलात्कार संदिग्ध
ये भी दावा किया गया है कि गिरफ़्तार व्यक्ति का एक साथी भी था लेकिन पुलिस फ़िलहाल इस बारे में और कुछ बताने से इंकार कर रही है.

बेंगलुरू के पुलिस कमिश्नर राघवेंद्र ओरदकर ने बीबीसी हिंदी से कहा, "इन वीडियो को पोर्नोग्राफ़िक वेबसाइट्स से डाउनलोड किया गया था. उसने हमसे कहा है कि उसके पास एक और लैपटॉप है. ये बातें उसकी मानसिकता को बयान करती हैं."

आरेदकर ने कहा कि पुलिस संदिग्ध के पास से मिले मोबाइल समेत दूसरे इलेक्ट्रानिक उपकरणों की जांच की जा रही है.
स्कूल का टीचर ही संदिग्ध

पुलिस ने रविवार को स्कूल के एक स्केटिंग प्रशिक्षक को बलात्कार के इलज़ाम में गिरफ्तार किया है. बच्ची के साथ कथित बलात्कार की घटना दो जुलाई की है. जिसमें दो व्यक्तियों ने उसके साथ स्कलू प्रांगण में बलात्कार किया.


पुलिस ने गिरफ़्तार शख्स का नाम मुस्तफ़ा बताया है, जो शादीशुदा है, एक बच्ची का पिता है, बिहार के दरभंगा ज़िले का है लेकिन पिछले 15 से 20 सालों से बेंगलुरू में रह रहा है.

मुस्तफ़ा ने इससे पहले भी एक अन्य स्कूल में काम किया था.

पुलिस कमिश्नर का कहना था कि पिछले स्कूल में भी यौन शोषण की शिकायतें की गई थीं हालांकि किसी ने स्कूल प्रबंधन या पुलिस से इस संबंध में लिखित शिकायत नहीं की थी.
'बैकग्राउंड की पूरी तरह से चेकिंग नहीं'

आरेदकर का कहना था कि लगता है स्कूल ने मुस्तफ़ा के बैकग्राउंड की ठीक तरह से चेकिंग नहीं की थी.

लेकिन ये पूछे जाने पर कि क्या पुलिस इस मामले में स्कलू के खिलाफ़ किसी तरह का कारवाई करेगी, आरदेकर ने कहा कि फ़िलहाल इस मामले के हित को देखते हुए मैं इसपर कुछ नहीं कहना चाहुंगा.

पुलिस का कहना है कि मुस्तफ़ा के पास से कई मंहगे मोबाइल और लैपटॉप मिले हैं.



कमिश्नर का ये भी कहना था कि वो इस बात की छानबीन करने की भी कोशिश कर रहे हैं कि 18,000 रूपये तनख़्वाह पाने वाले व्यक्ति के पास इन सारी चीज़ों को ख़रीदने के लिए पैसे कहां से आए!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें