रविवार, 13 जुलाई 2014

हाफिज ने कहा, पाकिस्तान मोदी का स्वागत करेगा: वेद प्रताप वैदिक



नई दिल्ली
आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक और जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद का कहना है कि कभी भी किसी आतंकी वारदात में उसका हाथ नहीं रहा है। उसका कहना है कि भारत के प्रेशर में आकर ही अमेरिका ने उसके संगठन जमात-उद-दावा को आतंकी संगठन घोषित किया है। यह जानकारी सीनियर जर्नलिस्ट वेद प्रताप वैदिक ने दी है।
Ved Pratap Vaidik
एक टीवी चैनल से बात करते हुए वैदिक ने बताया है कि उन्होंने पाकिस्तान में हाफिज सईद से मुलाकात की है। उन्होंने बताया कि हाफिज ने उनसे नरेंद्र मोदी की पत्नी के बारे में भी पूछा। वैदिक ने बताया कि सईद को मोदी के पाकिस्तान आने से भी कोई आपत्ति नहीं है। हाफिज ने कहा कि पाकिस्तान मोदी का स्वागत करेगा।

पाकिस्तान दौरे से लौटे वैदिक ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और वहां के अन्य नेताओं से मुलाकात की है। उन्होंने बताया कि इस दौरान वह 26/11 मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद से भी मिले। वैदिक ने कहा कि हाफिज लाहौर के घनी आबादी वाले इलाके में रहता है वहां की सुरक्षा बेहद कड़ी है।

वैदिक के मुताबिक लाहौर के एक हाई सिक्यॉरिटी रूम में सईद के साथ उनकी मुलाकात हुई। इसमें हाफिज ने कहा कि वह दिल्ली और मुंबई घूमना चाहेगा। भारत के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए हाफिज ने कहा कि मेरा जन्म बेशक पाकिस्तान में हुआ है लेकिन मेरी मां हिंदुस्तान में प्रेगनेंट हुई थीं।

इस बीच सोशल मीडिया पर वैदिक की यात्रा को लेकर पॉजिटिव प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है। लोग इस बात से बेहद नाराज हैं कि उन्होंने भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी से मुलाकात की। इस पर वैदिक ने कहा कि वह एक पत्रकार हैं और वह इस नाते किसी से भी मुलाकात कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें