गुरुवार, 3 जुलाई 2014

आखिर प्रसन्न हुए इंद्रदेव, जयपुर समेत कई जगहों पर जोरदार बरसात -



जयपुर। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद इंद्र देवता प्रसन्न हुए और राजस्थान के कई हिस्सों में मानसून की बारिश हुई। प्रदेश की राजधानी जयपुर में गुरूवार अल सुबह 4 बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ जो सुबह 8 बजे तक चला। तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने शहर के सभी हिस्सों को जमकर भिगोया। बारिश के चलते गर्मी से परेशान लोगों को जमकर राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार अगले बरसात का यह दौर अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा।
Heavy rain lashes out in Jaipur, Monsoon reaches in Mumbai
तेज बारिश से शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया, वहीं सड़कें भी पानी से लबालब हो गई। जयपुर के आसपास के इलाकों में भी जोरदार बारिश हुई। ग्रामीण इलाकों में देर राते से ही बारिश होने की खबर है। हालांकि अभी मौसम विभाग की ओर से मानसून के राजस्थान में प्रवेश की पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन संभावना जताई जा रही है कि अगले दो-चार दिनों में मानसून राजस्थान में दस्तक दे देगा। बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

वहीं मुंबई में भी बुधवार को जोरदार बरसात हुई और सड़के नालों की तरह उफन पड़ी। मौसम विभाग के अनुसार मुंबई के पश्चिमी तटीय हिस्सों तक मानसून पहुंच गया है। बारिश का पानी मेट्रो ट्रेन और स्टेशन पर भी पानी भर गया। इसके चलते लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। मेट्रो में पानी आने की फोटो टि्वटर और अन्य सोशल साइट्स पर वायरल हो गई। तेज बारिश के कारण मेट्रो की एक एसी यूनिट की छत में दरार आ गई और पानी अंदर आ गया। बुधवार दोपहर तक मुंबई में 105 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। देश की राजधानी दिल्ली में भी बुधवार को जोरदार बरसात हुई।

-  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें