शुक्रवार, 18 जुलाई 2014

पुष्कर में घूम रहे पांच पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार



अजमेर। गुप्तचर पुलिस ने बगैर वैध वीजा धार्मिक यात्रा पर पुष्कर आए पांच पाकिस्तानी नागरिकों को गुरूवार को हिरासत में लिया है। गुप्तचर पुलिस के उपअधीक्षक बलराज खोसला ने बताया कि हिरासत में लिये गए सभी सदस्य एक ही परिवार के है और इनमें एक बुजुर्ग, एक महिला और तीन युवक शामिल है। पुलिस ने सभी को पुष्कर सरोवर से हिरासत में लिया है। गौरतलब है कि पुष्कर में बगैर वैध वीजा के पाकिस्तानी नागरिकों के प्रवेश की लगातार दूसरे दिन यह दूसरी घटना है।
Five Pakistani arrested in Pushkar
पुष्कर में बुधवार को भी 15 पाकिस्तानी नागरिकों का जत्था आया था और गुप्तचर पुलिस की निगाहों में धूल झोंक कर वापस चला गया। पुलिस को इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली थी। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिये गए पाकिस्तानी सिंध प्रांत के किंगड जिले के निवासी है। इनमें जयराम, रमेश कुमार, हुसमी, भागीराम तथा मोहिन्द्र शामिल है। पुलिस पूछताछ में रमेश कुमार ने बताया कि उनका परिवार धार्मिक यात्रा पर जोधपुर आया था। जहां से वे रामदेवरा होते हुए हरिद्वार गए थे और गुरूवार को बस से जोधपुर जा रहे थे तभी पुष्कर में उतर गए। जहां उन्होंने सरोवर में स्नान कर पूजा अर्चना की।

खोसला ने बताया कि बगैर वैध वीजा के पुष्कर आए सभी पाकिस्तानी नागरिकोंं को अजमेर लाया गया है और उनसे सघन पूछताछ की जा रही है। सभी पाकिस्तानी नागरिकों को ब्लैक लिस्टेड कर उनके वतन छोड़ने के लिए कार्रवाई की जा रही है। खोसला ने बगैर वैध वीजा के बुधवार को पुष्कर आए 15 पाकिस्तानी नागरिकों के संबंध में पूछे गए सवाल को टालते हुए कहा कि गुरूवार की कार्रवाई में हिरासत में लिए गए पाकिस्तानियों से पूछताछ की जा रही है।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें