मंगलवार, 15 जुलाई 2014

ये कैसा प्यार, गर्लफ्रैंड को बना दिया चोर



उदयपुर। "लड़की तो मेरा खर्च उठाने वाली चाहिए, प्यार तो मां भी करती है।" व्हाट्स-एप पर कुछ ऎसे स्टेट्स डालकर एक मनचले ने बारहवीं कक्षा की एक छात्रा को पे्रम के जाल में फांस लिया। फिर महंगे शौक की आदत डालकर उसे चोरी करने पर मजबूर कर दिया। छात्रा भी मनचले पर इतनी मुग्ध हो गई कि उसके उकसावे पर अपने पड़ोसी डॉक्टर दम्पती के मकान में तीन बार चोरी कर डाली। तीन बार में उसने 3.75 लाख रूपए चुराए लेकिन तीसरी बार की चोरी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और वह पकड़ी गई। अब छात्रा अपने आशिक के साथ राजस्थान के उदयपुर जिले के सुखेर थाना पुलिस की गिरफ्त में है।
Blind in love, minor girl friend turns thief
पुलिस के अनुसार आरोपी महेन्द्र चौहान सेक्टर-14 में रहता है, जिसने व्हाट्स-एप के जरिये सौ फीट रोड निवासी नाबालिग को अपने प्यार के जाल में फंसाया। महेन्द्र के प्यार में पड़ी छात्रा ने अपने पड़ोसी डॉक्टर दम्पती के मकान में चोरी कर डाली। डॉक्टर दम्पती ने पुलिस को बताया कि 15 जून को वह बैंक से 3 लाख रूपए निकालकर लाई थी, जो 19 जून को घर में लॉकर से गायब हो गए। इस राशि के साथ रखे 40 हजार रूपए भी चोरी हो गए। ताला तोड़े बिना ही राशि पार हो गई थी। ऎसे में शक के आधार पर पुलिस ने दोनों नौकरों से पूछताछ की लेकिन कोई राज नहीं खुला। इसके बाद चिकित्सक ने दोनों को नौकरी से हटा दिया।

लिफाफे से पैसे गायब, तब हुआ शक
पुलिस तफ्तीश कर ही रही थी कि उसी मकान में 4 जुलाई को फिर ताला खोलकर दो लिफाफों से 2600 रूपए चुरा लिए गए। इसके बाद की तफ्तीश में आखिरकार छात्रा संदेह के घेरे में आ गई। लेकिन, पूछताछ करने से पहले पुलिस ने मकान में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए। आदत से मजबूर छात्रा 12 जुलाई को फिर मकान में घुसी। वहां चोरी के लिए नकदी तलाश ही रही थी कि अचानक डॉक्टर आ गई। इस पर छात्रा चप्पल हाथों में उठा बाहर निकल आई। डॉक्टर ने उससे कुछ पूछना चाहा तो वह हड़बड़ा गई और भाग निकली। बाद में पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा खंगाला तो भांडा फूट गया।

पुलिस के समक्ष रो पड़ी, खोला राज
पूछताछ के दौरान छात्रा पुलिस के समक्ष रो पड़ी। बोली, मैं डॉक्टर की बेटी के साथ खेलने के बहाने मकान में घुसी और वहां चाबियों के गुच्छे में से एक चाबी चुरा ली। सुबह 9 बजे डॉक्टर दम्पती व नौकर चले गए तो ताला खोलकर मैं अंदर घुसी। पहले तो मैंने वहां से मेकअप के महंगे सामान चुराए, बाद में नकदी चुराने लगी।

डेढ़ लाख रूपए युवक को दे दिए
छात्रा ने पुलिस को बताया कि चोरी के बाद उसने कुछ पैसों से तो शॉपिंग की और बड़ी रकम हाथ लगने पर 1.50 लाख रूपए खर्च के लिए अपने दोस्त महेन्द्र को भी दिए। पुलिस ने दोनों से 3 लाख रूपए व मकान की चाबी बरामद की है।

-  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें