गुरुवार, 17 जुलाई 2014

दिल्ली में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त आंकड़े: BJP



नई दिल्ली। दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनाने की सुगबुगाहट तेज हो गई है। और पहली बार बीजेपी की तरफ से बयान आया है कि उनके पास दिल्ली में सरकार बनाने के लिए आंकड़े हैं। बीजेपी विधायक रामबीर विधूड़ी का दावा है अगर दिल्ली में सरकार बनाने का मौका मिले तो नंबर कम नहीं होंगे।




आईबीएन7 संवाददाता रवि सिंह से खास बातचीत में विधूड़ी ने दावा किया कि उनके पास आंकड़ें हैं। बिधूड़ी के मुताबिक सरकार बनाने को लेकर अंतिम फैसला केंद्रीय नेतृत्व लेगा। जगदीश मुखी की दावेदारी पर उन्होंने कहा कि ये भी केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा।





इससे पहले दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने विधायकों की खरीद फरोख्त से इनकार किया था। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोप बेबुनियाद हैं। बीजेपी ने विधायकों की कभी खरीद- फरोख्त नहीं की है। बता दें कि दिल्ली में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है। बीजेपी गठबंधन के पास 29 विधायक हैं, जबकि सरकार बनाने के लिए 34 विधायक चाहिए।



इससे पहले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के आम आदमी पार्टी के आरोपों को गलत बताया था। उपाध्याय के मुताबिक कि आम आदमी पार्टी के नेता लगातार झूठ पर झूठ बोल कर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। 20 करोड़ रुपये में विधायकों को खरीदने के आरोप पर सतीश उपाध्याय ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने 20 करोड़ देते हुए स्टिंग ऑपरेशन क्यों नहीं किया। हालांकि उन्होंने कहा कि अगर उपराज्यपाल उन्हें बुलाते हैं तो वो सोच-विचार कर जवाब देंगे। उन्होंने ये भी कहा कि अभी सभी विकल्प खुले हुए हैं।





दिल्ली बीजेपी के नेता प्रभात झा ने कहा कि मुझे नहीं पता अरविंद केजरीवाल को एलजी ने क्या बताया। सच्चाई यह है कि उनकी पार्टी डूब रही है। उनकी बातों को कितनी तरजीह देनी है, यह सोचना पड़ेगा।



दिल्ली कांग्रेस की नेता बर्खा शुक्ला ने कहा कि दिल्ली की जनता को चुनी हुई सरकार मिलनी चाहिए। दिल्ली की हालत खराब है, न पानी है न बिजली है। आम आदमी पार्टी को बिना शर्त के मौका दिया था, लेकिन वो अपनी ज़िम्मेदारी नहीं निभा पाए। कल को चुनाव हुए और फिर यही हालात हुए तो क्या होगा, इससे अच्छा तो सरकार बनानी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें