सोमवार, 21 जुलाई 2014

लॉर्ड्स टेस्ट: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 95 रन से दी मात -



लंदन। लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन भारत ने इंग्लैंड को 95 रन से मात दे दी । इंग्लैंड की टीम 223 रन बनाकर ऑल आउट हो गई । इशांत शर्मा ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए इशांत शर्मा ने छह खिलाडियों को पैवेलियन पहुंचाया ।
Lord`s test match : India on brink of historical win
का खेल शुरू हो गया है। भारतीय टीम 28 साल बाद लॉड्र्स के ऎतिहासिक मैदान पर टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने से अब महज दो कदम दूर है। वर्ष 1986 के बाद यहां जीत को तरस रही भारतीय टीम ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में इंग्लैंड के सामने 319 रन का लक्ष्य रखा है।
पांचवे दिन इंग्लैंड को रूट और मोइन ने मजबूत शुरूआत दी । दोनो ही बल्लेबाजों ने बड़ी संभल कर बल्लेबाजी की और रूट ने अपनी हॉफ सेंचुरी पूरी की ।

रूट के हॉफ सेंचुरी बनाने के बाद उनका साथ निभा रहे मोईन अली 39 रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन लौट गए। मोईन इशांत शर्मा का शिकार बने । इसके बाद बल्लेबाजी करने आए प्रायर 12 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए । स्टॉक्स बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। इसके तुरंत बाद इशांत शर्मा ने इंग्लैंड को एक और झटका दिया अच्छी पारी खेल रहे रूट 66 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। इसी विकेट के साथ

समाचार लिखे जाने तक इंग्लैण्ड ने 9 विकेट खोकर 218 रन बना लिए

इससे पहले मेजबान टीम ने रविवार को स्टंप्स तक अपने चार विकेट 105 रन पर गंवा दिए थे। स्टंप्स के समय जोए रूट 14 और मोईन अली 15 रन बना क्रीज पर थे।

जड़ेजा-भुवनेश्वर का कमाल
भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए ईशांत शर्मा ने 10 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट चटकाए। इससे पहले भारत की दूसरी पारी 342 रन पर सिमटी। हालांकि मुरली विजय (95) अपना शतक पूरा करने से महज पांच रन से चूक गए, लेकिन निचले क्रम में रविन्द्र जडेजा (68) व भुवनेश्वर कुमार (52) की उपयोगी पारियों से टीम इंडिया 342 रन का स्कोर खड़ा कर 319 रन की बढ़त बनाने में सफल रही।

शमी ने तोड़ी साझेदारी
इंग्लैंड को सैम रोबसन (7) के रूप में पहला झटका सातवें ओवर में रविन्द्र जडेजा ने दिया। लेकिन इसके बाद कप्तान एलेस्टेयर कुक (22) और फॉर्म में चल रहे गैरी बैलेंस (27) ने पारी को संभाला। खतरनाक होती जा रही इस साझेदारी को मोहम्मद शमी ने तोड़ा। शमी ने बैलेंस को विकेट के पीछे महेन्द्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया। कुक और बैलेंस ने दूसरे विकेट की साझेदारी में 58 रन जोड़ लिए थे। इसके बाद रंग में नजर आ रहे ईशांत शर्मा ने पहले इयान बैल को बोल्ड किया। कुछ देर बाद ही कुक भी ईशांत की गेंद पर धोनी को कैच थमा बैठे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें