सोमवार, 21 जुलाई 2014

नौ साल के बच्चे ने की 62 साल की महिला से शादी



मपुमलंगा। दक्षिण अफ्रीका में रहने वाले नौ साल के एक बच्चे ने 62 साल की एक महिला से दोबारा शादी कर सबसे छोटे दूल्हे होने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। तशवाने में रहने वाले सेनेले मसीलेला नाम के इस बच्चे ने पूरे रीति रिवाज के साथ अपनी पत्नी हेलेन शाबांगु के साथ दूसरी बार शादी की। जहां एक ओर करीब 100 रिश्तेदारों ने इस शादी का आनंद उठाया, वहीं दूसरी ओर पांच बच्चों की मां हेलेन ने केक बांटा और अपने नए और छोटे से पति का अपने पति अलफ्रेड शाबांगु (66) के सामने चुंबन भी लिया।
9 year old South African boy remarries 62 year old wife
सेनेले ने एक साल पहले हेलेन से बिना रीति रिवाज के शादी की थी, जिसके बाद उसके पड़ोसियों ने उसे पागल करार दे दिया था, लेकिन अपनी मां के पांच बच्चों में सबसे छोटे सेनेले ने इस शादी को आधिकारिक शादी न बना लेने तक चैन नहीं लिया। सेनेले ने एक साल पहले इस शादी को करने का कारण अपने पूर्वजों की खुशी बताया था। उसने बताया कि उसके सपने में उसके पूर्वजों ने आकर अपने परिवार को संकट से बचाने के लिए यह शादी करने को कहा था।

इसके बाद सेनेले के माता-पिता ने इसे गंभीरता से लेते हुए उसकी शादी 62 साल की हेलेन से कराने का फैसला लिया। इस बारे में जब सेनेले के माता-पिता ने हेलन से बात की तो वह भी इस शादी के लिये राजी हो गई। मजे की बात यह है कि हेलन के खुद के बच्चों की उम्र 28 से 38 वर्ष के बीच है। हेलेन के पति अलफ्रेड ने बताया कि वह और उसके बच्चे इस शादी से खुश हैं और लोग इस बारे में क्या कहते हैं, उन्हें इस बात की भी चिन्ता नहीं है।

वहीं सेनेले की मां पेशेंस मसिलेला (47) इस शादी के बारे में कहती हैं कि यह कानून के दायरे में नहीं है और मात्र प्रतीकात्मक है तथा इस शादी से सेनेले भी बहुत खुश है। विश्व के सबसे छोटे दूल्हे सेनेले को उम्मीद है कि वह जब कानूनीरूप से शादी के लायक होगा तो अपनी उम्र की लड़की से पूरे रीति रिवाज के साथ शादी कर लेगा।

-  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें