शनिवार, 5 जुलाई 2014

बिहार के एक स्कूल में मिड-डे मील में निकला सांप, 54 बच्चे बीमार



सितामढ़ी। सरकारी स्कूलों में बच्चों को दिए जाने वाले मिड-डे मील में लापरवाही बरते जाने के मामले हर दिन सामने आते रहते हैं। अब ताजा मामला बिहार के सितामढ़ी जिले का हैं, जहां पर एक सरकारी स्कूल में मिड-डे मील में एक सांप निकला है। मिड-डे मील खाने के बाद स्कूल के 54 बच्चें बीमार हो गए हैं। जिला प्रशासन का कहना है कि जिले के मेघपुर मिडल स्कूल में बच्चों को मिड-डे मील खाने के बाद उल्टियों की शिकायत होने लगी और फिर वे बेहोश हो गए। बाद में बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। हालांकि बच्चों की स्थिती नियंत्रण में बताई गई है।
`Snake` found in mid-day meal, 54 children taken ill in Bihar
एक अधिकारी ने बताया कि बच्चों को दी गई खिचड़ी को जब्त कर लिया गया है। साथ ही बताया कि उसमें एक काले रंग की कोई लंबी चीज पाई गई है। हमें उसके सांप होने की आशंका है, जिसे खाने के साथ पकाया गया था। खिचड़ी के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे।

वहीं पुलिस का कहना है कि छात्रों को खाना परोसे जाने के बाद देखा गया कि मिड-डे मील में एक काले रंग की लंबी चीज है, जो कि खाने के साथ पकाई गई है। खाना खाने के बाद बच्चों की तबियत खराब होनी शुरू हो गई और उन्होंने उल्टियां करनी शुरू कर दी।

गौरतलब है कि एक साल पहले बिहार के सारण जिले में जहरीला मिड-डे मील खाने की वजह से एक स्कूल के 23 छात्रों की मौत हो गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें