गुरुवार, 24 जुलाई 2014

लोगो डिजाइन करने पर मोदी सरकार देगी आपको 50 हजार

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने बेटियो के बेहतर भविष्य के लिए "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" योजना को लागू करने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। modi govt launches logo design competition for beti bachao beti padhao campaign
महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने इस योजना के लिए एक लोगो डिजाइन कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए एक सार्वजनिक प्रतियोगिता का ऎलान भी किया गया है।

अगर आप "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" योजना के लिए एक शानदार लोगो डिजाइन करते हैं तो आपको मंत्रालय 50 हजार रूपए का नकद इनाम देगा।

लोगो डिजाइन करते समय इस बात का खास ख्याल रखना होगा कि वह लोगो बेटी होने की खुशी और उसको सशक्त बनाने के लिए शिक्षा के महत्व को सही तरीके दर्शाता हो।

लोगो का आकार और अन्य तकनीकी संबंधी जानकारी आप महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के वेबसाइट से ले सकते हैं। इस प्रतियोगिता में शामिल होने की अंतिम तिथि 3 अगस्त 2014 है।

गौरतलब है कि चुनाव के दौरान देश में बेटियों की शिक्षा और सुरक्षा को लेकर कई सवाल खडे किए थे। अब उनकी सरकार ने बेटियों के बेहतर भविष्य के लिए "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" योजना के लिए 100 करोड़ रूपए आवंटित किए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें