रविवार, 27 जुलाई 2014

बाड़मेर डीजल के अभाव में जिले में 3 एम्बुलेंस बंद।


------********-------
शहर में 108 की कोई सेवा नही।


बाड़मेर शहर में पिछले एक माह से 108 की कोई सेवा नही है। आये दिन बड़े बड़े हादसे हो रहे है पर इतने बड़े शहर में 108 एम्बुलेंस को कोई सेवा नही है।
   पूर्व में वैकल्पिक व्यवस्था की गिड़ा की गाड़ी को वापिस भेजे जाने के बाद शहर में कोई भी एम्बुलेंस नही है। दुर्घटनाओ के समय कवास या भाडखा से 108 की गाड़ी आती है तब तक मरीज की हालत बहुत दयनीय होती है।

डीजल के अभाव में जिले में 3 एम्बुलेंस बंद।


राज्य सरकार द्वारा संचालित 108 एम्बुलेंस की सेवा आजकल बाड़मेर जिले में चिंताजनक है।
     लोगो कोआपातकाल में सहायता देने वाली 108 एम्बुलेंस का निजी संस्था जीवीके ई ऍम आर आई द्वारा सही तरीके से संचालित नही कर पाने का नतीजा आम लोगो को भारी पद रहा है।
बाड़मेर जिले की 3 एम्बुलेंस चोह्टन,कल्यानपुर और साता की गाडियों में डीजल नही होने के कारण बंद पड़ी है। और लोगो को किराहे के वाहनों से मरीजो को अस्पताल ले जाना पड़ रहा है।


केसे मिलता है डीजल- 


108 में डीजल के लिए कंपनी ने प्रत्येक गाड़ी में एक फ्यूल कार्ड दे रखा है। जिसमे हर  रोज का कम दुरी के लिए 2 और ज्यादा दुरी की गाडियों के लिए 3 हजार तक के डीजल का पैसा निकाला जा सकता है। कार्ड से पेट्रोल पंप वाला गाड़ी में भराए गये डीजल का पैसा अपने खाते में ले लेता है और गाड़िया डीजल भरवा कर जाती है। पर आजकल कंपनी द्वारा समय पर कार्ड में रूपये नही डालने के कारण गाडियों में पंप वाले डीजल नही भर रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें