बुधवार, 16 जुलाई 2014

एक रात की बेहिसाब काली कमाई 3.65 लाख

जोधपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुजरात-राजस्थान सीमा पर स्थित परिवहन विभाग के कर संग्रहण केन्द्र माखुपुरा पर स्थित परिवहन विभाग की चौकी पर छापा मारा तो भ्रष्टाचार के खुले खेल का खुलासा हुआ। यहां परिवहन निरीक्षक ओमप्रकाश चौधरी सहित आठ कर्मचारियों से 6 लाख्ख 76 हजार 210 रूपए मिले, लेकिन 3 लाख्ख 65,720 रूपए का हिसाब ही नहीं था। ब्यूरो ने अवैध वसूली मानते हुए इस रकम को जब्त कर दिया। परिवहन निरीक्षक के जोधपुर में भगत की कोठी स्थित घर व सांचौर में ठिकाने पर छापा मारा तो करोड़ों रूपए की सम्पत्ति संबंधी दस्तावेज भी मिले हैं। anti corruption bureau detains rto inspector over disproportionate assets


ब्यूरो के कार्यवाहक उप महानिरीक्षक व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह के अनुसार गुजरात से आने वाले ट्रकों से एंट्री के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत मिली थी।

ब्यूरो की महानिरीक्षक स्मिता श्रीवास्तव ने बताया कि जालोर जिले की सांचौर के पास माखुपुरा स्थित परिवहन विभाग की चौकी पर तैनात निरीक्षकों एवं सुरक्षा गार्डो द्वारा ट्रक चालकों से अवैध वसूली की शिकायतें प्राप्त हो रही थीं।

उन्होंने बताया कि शिकायतों की पुष्टि होने पर ब्यूरो की जालोर चौकी की टीम ने सुबह साढ़े पांच बजे कर संग्रहण केन्द्र पर दबिश दी। उन्होंने बताया कि मौके पर परिवहन विभाग का निरीक्षक ओमप्रकाश चौधरी तथा गार्ड मोहन लाल, हरसुख राम, भंवर सिंह जाट भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि निजी सुरक्षा गार्ड भंवर सिंह रावणा राजपूत, कैलाश नाई, राजेन्द्र चतुर्वेदी, जितेन्द्र माली और हरिसिंह राजपूत ट्रक एवं बस चालकों से अवैध वसूली करते हुए पाए गए।

छिपाकर रखे थे पौने 7 लाख

केन्द्र पर बने कमरों में छुपाकर रखे 6 लाख 76 हजार 210 रूपए मिले। रसीदें 3 लाख्ख 10 हजार 490 रूपए की मिलीं। शेष 3 लाख्ख 65 हजार 720 रूपए के बारे में वे जवाब नहीं दे पाए।

पिता उप जिला प्रमुख, भाई भी परिवहन निरीक्षक

परिवहन निरीक्षक ओमप्रकाश जोधपुर के उप जिला प्रमुख व कांग्रेस नेता हीरालाल मुण्डेल के पुत्र हैं। चौधरी का भाई अनूप चौधरी भी परिवहन निरीक्षक है। ब्यूरो का कहना है कि परिवहन निरीक्षक करीब सात वर्षो से इस मलाईदार चेक पोस्ट पर तैनात थे।

मिला करोड़ों का माल

- जोधपुर में 95 लाख का मकान
- पूरा घर एसी, शानदार फर्नीचर
- एक करोड़ से अधिक की रैंज रॉवर, फॉरच्यूनर और इनोवा कार
- पौने 5 लाख के आभूषण, थोड़ी नकदी भी
- पाल में प्लॉट, आशापूर्णा सिटी में फ्लैट
- बासनी के कृष्णा नगर में महंगा घर
- बैंक खातों और लॉकर की जांच बाकी
- सांचौर में दो फर्मो में हिस्सेदारी की चर्चा - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें