गुरुवार, 17 जुलाई 2014

साईंमंदिर हुआ और मालामाल, 3 दिन में 4.47 करोड़ का चढ़ावा, फिर भड़के शंकराचार्य -



शिरडी। महाराष्ट्र के शिरडी में स्थित साईं बाबा के मंदिर में श्रद्धालुओं ने 3 दिन में 4.47 करोड़ का चढ़ावा चढ़ाया है। शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने साईं बाबा के खिलाफ टिप्पणी की थी। शंकराचार्य ने लोगों से उसकी पूजा करने से मना किया था। लेकिन शंकराचार्य की टिप्पणी का साईंबाबा के भक्तों पर कोई असर नहीं हुआ। पहले की अपेक्षा इस बार गुरू पूर्णिमा उत्सव में भक्तों ने बढ़ चढ़कर चढ़ावा चढ़ाया।
Sai Baba temple receives donation worth rs 4.47 crores in three days
साईंबाबा मंदिर में इतनी बड़ी राशी में चढ़ावा आने के बाद शंकराचार्य एक बार फिर भड़क गए। उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि दान दाताओं को सोचना चाहिए कि वे दान कहां कर रहे हैं। जरूरतमंदों को दान की जरूरत है ना कि इस तरह के ट्रस्टों को।

साईंबाबा मंदिर प्रबंधन ने बताया कि पिछले सप्ताह हुए तीन दिवसीय गुरू पूर्णिमा उत्सव के दौरान मंदिर में श्रद्धालुओं ने 4.47 करोड़ रूपये का चढ़ावा चढ़ाया। पिछले साल की तुलना में 38 लाख रूपये ज्यादा मिले हैं। संस्थान को दान बक्से में 3.10 करोड़ रूपये की नकदी, स्वर्ण और चांदी आभूषण मिले, ऑनलाइन तथा संस्थान के कैश काउंटर पर 1.46 करोड़ रूपये का चढ़ावा मिला। तीन दिन के इस उत्सव के दौरान 25 देशों से सैकड़ों विदेशी श्रद्धालुओं ने भी विदेशी मुद्रा में चढ़ावा अर्पित किया, जिसकी कीमत करीब 10 से 12 लाख रूपए है। हालांकि अभी चढ़ावे का पूरा आंकलन नहीं किया गया है।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें