शुक्रवार, 25 जुलाई 2014

मुरादाबाद में धारा 144 लागू, भाजपा नेता साध्वी प्राची हिरासत में -



मुरादाबाद। विश्व हिंदू परिषद के प्रस्तावित जलाभिषेक मार्च में शामिल होने जा रही भाजपा नेता साध्वी प्राची को पुलिस ने बिजनौर में हिरासत में ले लिया। पुलिस ने मुरादाबाद जिले के कांठ इलाके में धारा 144 लगा दी है। यूपी सरकार का कहना है कि वीएचपी के मार्च से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। इसी के चलते साध्वी प्राची को हिरासत में लिया गया है।
VHP prepares for yatra in Moradabad; Sec 144 imposed, Sadhvi Prachi detained
भाजपा मुरादाबाद के कांठ इलाके में शनिवार को विरोध प्रदर्शन करेगी जबकि कांग्रेस शांति मार्च निकालेगी। साध्वी प्राची ने 2012 में विधानसभा का चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ा था। साध्वी प्राची और अन्य 40 लोगों पर भड़काऊ भाषण के जरिए मुजफ्फरनगर दंगे भड़काने का आरोप है। ताजा विवाद मुस्लिम बहुल गांव अकबरपुर में जाटव समुदाय के एक मंदिर से लाउट स्पीकर हटाने को लेकर है।

समस्या पिछले महीने उस वक्त पैदा हुई जब कुछ ग्रामीणों ने मंदिर में लाउड स्पीकर लगाने का विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जिला प्रशासन ने मंदिर से लाउड स्पीकर हटवाया था। जाटवों ने इसका विरोध किया और भेदभाव का आरोप लगाया। उनका कहना था कि मंदिर में पिछले 15 साल से लाउड स्पीकर लगा हुआ था। जून में पुराने लाउड स्पीकर की जगह नया लाउड स्पीकर लगाया गया था। वीएचपी लाउड स्पीकरों से फिर से लगाने और मंदिर में पूजा करने की मांग कर रही है।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें