मंगलवार, 22 जुलाई 2014

पाकिस्‍तानी गोलीबारी में जवान शहीद: शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, बोली- एक के बदले 10 मारो

जम्मू. पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्तान ने एक बार फि‍र सीजफायर (संघर्षविराम) का उल्‍लंघन किया है। पाक सेना ने मंगलवार को अखनूर सेक्टर की चौकियों को निशाना बनाया। इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। भारतीय सेना ने भी इस फायरिंग का माकूल जवाब दिया। बता दें कि 26 मई को नरेंद्र मोदी द्वारा बतौर पीएम शपथ लेने के बाद से यह संघर्षविराम उल्‍लंघन का 20वां मामला है।  
 पाकिस्‍तानी गोलीबारी में जवान शहीद: शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, बोली- एक के बदले 10 मारो
भड़की शिवसेना
एनडीए की सहयोगी शिवसेना ने एलओसी पर पाक सेना की फायरिंग को लेकर मोदी सरकार की जमकर खिंचाई की। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा  कि सरकार को पाकिस्तान से रिश्ते तुरंत खत्म करने चाहिए। राउत ने कहा कि संसद में चर्चा से कुछ नहीं होने वाला है और हम चर्चा करते रहेंगे और वो हमारे जवानों को मारते रहेंगे। राउत ने ये भी कहा कि अगर पाकिस्तान ने हमारे एक जवान को मारा है तो हमें उनके 10 जवानों को मारना चाहिए।
 
16 जुलाई को भी जवान हुआ था शहीद 
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, मंगलवार दोपहर पाक सेना के जवानों ने अचानक से फायरिंग शुरू कर दी। इससे पहले कि भारतीय जवान अपनी पोजीशन ले पाते, कुछ गोलियां उन्‍हें आ लगीं। इस वजह से एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई। शहीद जवान की पहचान एनके मोग चोंग के रूप में हुई है। दो अन्य घायल जवानों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है। बता दें कि 16 जुलाई को आरएस पुरा सेक्टर में भी पाक जवानों ने बीएसएफ की चौकियों को निशाना बनाया था, जिसमें एक जवान शहीद हुआ था और तीन जवानों सहित सात लोग घायल हुए थे। 
 
रक्षा मंत्री बोले, सीजफायर उल्‍लंघन में कोई बढ़ोत्‍तरी नहीं 
रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि मोदी सरकार के गठन के बाद भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन में कोई बढ़ोत्तरी नहीं देखी गई है। मंगलवार को रक्षा मंत्री राज्य सभा में कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद के उन आरोपों का जवाब दे रहे थे, जिनमें आजाद ने सरकार से पूछा था कि सरकार के बड़े-बड़े दावों के बावजूद पाकिस्तान सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन क्यों कर रहा है? जेटली ने अपने जवाब में कहा कि 27 मई से 17 जुलाई तक पाकिस्तान ने 19 बार भारत-पाक सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। जेटली के मुताबिक, यूपीए के कार्यकाल में पाकिस्तान ने 347 बार सीजफायर का उल्लंघन किया था। जेटली ने कहा कि मोदी सरकार के समय पाकिस्तान की ओर से किए गए कथित उल्लंघन पर तुरंत जवाबी कार्रवाई की गई है। 
 
सिर नहीं झुकने देंगे: जेटली 
 अरुण जेटली ने कहा, हमारे सिर झुके नहीं हैं... यह सरकार सिर झुकने भी नहीं देगी। जेटली ने यह बात सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के सवाल के जवाब में कही। आजाद ने कहा था कि प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी तत्कालीन यूपीए सरकार पर ‘कमजोर’ होने का आरोप लगाते थे, लेकिन अब सरकार क्यों पाकिस्तान के संघर्षविराम उल्लंघन के आगे सिर झुका रही है? 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें