सोमवार, 30 जून 2014

पाक से आई हेरोइन की खेप,जैसलमेर में ख्ौरू तस्कर के पास जानी थी खेप


पाक से आई हेरोइन की खेप,जैसलमेर जानी थी 
The consignment of heroin came from Pakistan

गंगानगर। पंजाब पुलिस ने जम्मू के रास्ते जैसलमेर भेजी जाने वाली 27 किलो हेरोइन बरामद कर अंतरराष्ट्रीय हेरोइन तस्करी गिरोह के पांच जनों को गिरफ्तार किया है। तलाशी में इनसे पाकिस्तानी सिमकार्ड मोबाइल, एक चाइनिज पिस्टल तथा तीन लग्जरी गाडियां बरामद की हैं।

पंजाब पुलिस के दल तस्करी रैकेट की गहनता से छानबीन के लिए जैसलमेर, जम्मू तथा दिल्ली गए हैं। पंजाब के एडीजीपी कानून व्यवस्था दिवाकर गुप्ता ने बताया कि 27 जून को तरणतारण के कोट धर्मचंद निवासी अमनदीपसिंह से 11 किलो हेरोइन, पाकिस्तानी सिम कार्ड व ऑल्टो कार बरामद कर उसे गिरफ्तार किया।

पूछताछ में उसने बताया कि हेरोइन की खेप जम्मू के मुजफ्फराबाद क्षेत्र के जरिए सीमा पार से पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय तस्कर लाहोर निवासी कालू चेयरमैन तथा नासिर ने भिजवाई थी। उसकी निशानदेही पर 28 जून को अमृतसर के न्यू प्रताप मार्केट निवासी हरदीपसिंह, तरणतारण निवासी हीरासिंह, गुरविंद्रसिंह व बूटासिंह को गोविंदवाल साहिब के पास से गिरफ्तार किया। इनसे 16 किलो हेरोइन, डस्टर व बोलेरो जीप के अलावा 30 एमएम राउंड का एक चाइनिज पिस्टल भी बरामद हुआ।

हवाला का दलाल भी पकड़ा : गुप्ता ने बताया कि तस्करी के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क को हवाला से धन मिल रहा था। गिरफ्तार आरोपी अमृतसर निवासी प्रकाशसिंह भाटिया हवाला का दलाल है तथा इस गु्रप को वित्तिय सहायता उपलब्ध कराता था। मुख्य सरगना अमनदीपसिंह ने पूछताछ में बताया है कि प्रकाशसिंह के जरिए ही उनको पाकिस्तान से धन उपलब्ध होता था। अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट को पकड़ने पर पंजाब पुलिस के महानिदेशक ने छह पुलिसकर्मियों को तत्काल पदोन्नति दी है।

जैसलमेर में ख्ौरू तस्कर के पास जानी थी खेप
एडीजीपी ने बताया कि 27 किलो हेरोइन राजस्थान के जैसलमेर जिला निवासी अंतरराष्ट्रीय तस्कर ख्ौरू के पास जानी थी। वहां तक इसे पहुंचाने की जिम्मेदारी गिरफ्तार किए चार आरोपियों को दी गई थी। पंजाब पुलिस तस्कीर से जुड़े अन्य आरोपियों को पकड़ने तथा पूछताछ के लिए जैसलमेर, दिल्ली तथा जम्मू कश्मीर के लिए रवाना हो चुकी है। उन्होंने बताया कि आरोपी हरदीपसिंह पर पहले भी नारकोटिक्स के कई मामले दर्ज हैं। वह इस आरोप में जेल में बंद रह चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें