शनिवार, 28 जून 2014

पाकिस्तान में ऑनर किलिंग के नाम पर प्रेमी युगल का सरकलम किया -



सियालकोट। पाकिस्तान में सियालकोट के सतराह गांव में एक युवती के प्रेम विवाह किए जाने से गुस्साए उसके परिजनों ने झूठे सम्मान की खातिर कल प्रेमी जोड़े का सिर कलम कर दिया। सियालकोट के ही हसानाबाद में रहने वाले 27 वर्षीय युवक सज्जाद अहमद और सतराह निवासी मुआफिया ने गत 18 जून को प्रेम विवाह कर लिया था।
Honor Killing in Pakistan, Couple beheaded
प्रेमी युगल के इस कदम से गुस्साए मुआफिया के पिता एवं अन्य रिश्तेदार कल नवदंपति के घर पर पहंुचे और दोनों को जबरदस्ती बाहर निकालकर अपने वैन में बिठाया और गांव से बाहर स्थित एक मकान में ले गए और सरे आम वहां हथियारों से दोनों का सिर कलम करके मौके से फरार हो गए। डर के कारण वहां मौजूद किसी भी व्यक्ति ने उन्हें रोकने का साहस नहीं किया। मृतक सज्जाद के घर वालों ने बताया कि कुछ महीने पहले वे एक दूसरे के संपर्क में आये थे और दोनों विवाह करना चाहते थे, लेकिन लडकी के घर वाले इसके खिलाफ थे।

लड़की के घरवालों की तरफ से पहले भी जान से मारने की धमकी दी गई थी। पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद सज्जाद के परिजनों के सुपुर्द कर दिया तथा उन्हें पुलिस की सुरक्षा भी मुहैया कराई है। पुलिस उपाधीक्षक जाहिद हुसैन ने बताया कि पुलिस ने दंडसंहिता की विभिन्न धाराओं और आतंकवाद निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है तथा फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें