शुक्रवार, 30 मई 2014

बाड़मेर नगर परिषद की करोडो की भूमि पर कूटरचित दस्तावेजो से अतिक्रमण ,परिषद की मिलीभगत

 बाड़मेर नगर  परिषद की करोडो की भूमि पर कूटरचित  दस्तावेजो से अतिक्रमण ,परिषद की मिलीभगत 



बाड़मेर बाड़मेर यहां मुख्यालय स्थित व्यस्ततम मार्ग कल्याणपुरा मार्ग नं. 1 माणक हाॅस्पीटल के पास नगर परिषद् बाड़मेर की कचरा संग्रहण की आरक्षित जमीन थी, जिसके पास में नगर परिषद् की जमीन जो 3 साल पूर्व 4000000/- में निलाम हुई, इस निलाम हुए प्लाॅट के पास नगर परिषद् बाड़मेर के स्वामित्व की सरकारी जमीन पर नगर पालिका के कार्मिकों एवं स्थानीय पार्षद की मिली भगत से फर्जी भवन निमार्ण स्वीकृति, हाउस टेक्स एंट्री कर उस पर भूरचन्द पुत्रश्री अमोलक चन्द ने कब्जा कर वास्तविक भूमाफियों को सुपुर्द कर दी है। उक्त जमीन के पास हमारा पुश्तेनी मकान आया हुआ है, इस खांचा भूमि के आवंटन के लिए हमने नगर परिषद से पूर्व में भी निवेदन किया था, मगर नगर परिषद के अधिकारियों/कर्मचारियों की मिली भगत से उक्त प्लाॅट पर उपरोक्त लिखित व्यक्ति द्वारा भूमाफियों के अधीनस्थ में कब्जा कर निर्माण कार्य आरम्भ कर दिया।



इस आशय की शिकायत मूल चाँद जैन ने जिला कलेक्टर बाड़मेर से मिलकर दर्ज कराई। जिला कलेक्टर ने कार्यवाही का आश्वासन दिया हैं



उन्होंने लिखा हे की चंूकि उक्त जमीन नगर परिषद् के स्वामित्व में है, भूरचंद ने षड्यन्त्र पूर्वक कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर नगर परिषद् की मिली भगत से कब्जा कर लिया जिस पर इनके द्वारा शीघ्र निर्माण कार्य करवाया जा रहा है, चंूकि उक्त कब्जाधारी द्वारा नगर परिषद् बाड़मेर के भवन निर्माण की इजाजत देना बताया गया है जबकि नगर परिषद् के रिकाॅर्ड में इजाजत देना प्रमाणित नहीं होता है।
नगर परिषद् के स्वामित्व इस जमीन को तत्काल अवैध निर्माण रुकवाकर भूमाफियों के कब्जे से मुक्त करवाकर आम जन को राहत प्रदान करें तथा नगर परिषद् द्वारा फर्जी तरीके से भूमाफियों को जाली दस्तावेजों की सम्पूर्ण जांच प्रशासनिक अधिकारी से करवाने की मांग की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें