शनिवार, 19 अप्रैल 2014

सुहागन बनने से पहले विधवा हो गई दुल्हन

वलसाड। खुशी का मौका पल भर में ही मातम में बदल गया। शहनाइयों की गूंज की जगह चीत्कार सुनाई पड़ने लगी। truck moves down 8 members of marriage party
दुल्हन के घर बारात का इंतजार हो रहा था, उधर रास्ते में बारात पर ट्रक चढ़ गया। एक-एक कर आठ लाशें बिछ गई।

एक अन्य हादसा मध्यप्रदेश के भिंड में हुआ जहां बारातियों से लदी बस में करंट दौड़ने के बाद आग लग गई और छह जिंदा जल गए। गुजरात के वलसाड में भी सगाई कर लौट रहे 5 लोग ट्रक पलटने से मारे गए।

दुल्हन के घर पहुंचने से पहले आ गई मौत
सुहागन बनने से पहले ही एक दुल्हन ने न सिर्फ पति खो दिया बल्कि कई बारातियों की भी मौत हो गई। बारात पर ट्रक चढ़ने की घटना धनबाद से करीब 45 किलोमीटर दूर मुगमा की है।

यहां जीटी रोड पर शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे तेजी से जा रहे ट्रक ने बारात को कुचल डाला। मौके पर ही 4 बारातियों की मौत हो गई तथा 4 का अस्पताल में दम टूट गया।

छह अन्य बुरी तरह जख्मी हो गए। काल बनकर आया यह ट्रक निरसा में एक मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मार कर भाग रहा था। इसी दौरान ड्राइवर आपा खो बैठा और ट्रक बारात पर चढ़ गया।

यह हादसा ठीक उस समय पर हुआ जब बारात दुल्हन के घर पहुंचने ही वाली थी। इस हादसे में घायल दूल्हे और उसके पिता की भी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

बारात जमशेदपुर के बारीडीह से निरसा में मनमनडीह कोलियारी कॉलोनी जा रही थी। हादसे के बाद बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए तथा ट्रक को फूंक डाला। ट्रक चालक मौके से भाग छूटा तथा पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

खुशी पर हादसा : 5 की मौत, 30 घायल
गुजरात के सुदूर दक्षिणी जिले वलसाड के धर्मपुर तहसील के मांडबखड़ग गांव के निकट शुक्रवार को एक ट्रक के पलट जाने से वैवाहिक कार्यक्रम में भाग लेकर लौट रहे पांच लोगों की मौत हो गई तथा 30 से अधिक घायल हो गए।

पुलिस अधीक्षक निपूर्णा तोरावड़ी ने बताया कि एक डंपरनुमाट्रक में सवार होकर 60 से अधिक लोग सगाई की रस्म के बाद सादरबेड़ा से लौट रहे थे। इसी दौरान मांडबखड़ग के निकट ट्रक के असंतुलित होकर पलट जाने से एक महिला समेत पांच की मौत हो गई।

मृतकों में से तीन ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया जबकि दो अन्य की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। घायलों को धर्मपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बस में करंट से लगी आग, जिंदा जले पांच
मध्यप्रदेश के भिंड जिले के अटेर थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात एक बस के हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने के बाद उसमें आग लगने के कारण तीन बच्चों समेत पांच यात्रियों की मौत हो गई।

उनके शव बुरी तरह झुलस गए। शेष्ा लगभग 30 से अधिक यात्रियों ने बस से किसी तरह कूदकर स्वयं को बचाया। यह लोमहर्षक घटना गांव में शादी वाले घर से मुश्किल से 50 कदम के फासले पर हुई।

अटेर थाना क्षेत्र के एक गांव से उदय सिंह गुर्जर के पुत्र की बारात भिंड के पास स्थित एक गांव से लौट रही थी। दहेज में एक बड़ा ट्रंक मिला था जिसे बस की छत पर बांधकर रखा गया था। लगभग छह फीट ऊंचा यह ट्रंक अटेर थाना क्षेत्र में रात लगभग 8.15 बजे जब बस हरीशंकरपुरा के निकट उच्च दाब लागन के संपर्क में आ गया और इस वजह से बस में आग लग गई। देखते-देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें