रविवार, 27 अप्रैल 2014

जमवारामगढ़ में ऑनर किलिंग का मामला

जमवारामगढ़ में ऑनर किलिंग का मामला
बेटी के प्रेमी को घर बुलाया और पीट-पीटकर मार डाला 



जमवारामगढ़ मामला ऑनर किलिंग का है। शनिवार को जमवारामगढ़ के खवारानी गांव में लड़की के परिजनों ने उसके प्रेमी को घर बुलाया। इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। मरने के बाद लड़की के पिता और चाचा घर के बेड में शव को दबाकर फरार हो गए। घटना का पता लगते ही युवक के घरवाले लड़की के घर पहुंचे, लेकिन परिजनों ने उन्हें धमकाकर भगा दिया। युवक के परिजनों ने जमवारामगढ़ थाना पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जब्त कर अस्पताल में रखवाया है। पुलिस ने बताया कि युवक अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता था। इसके लिए लड़के के परिजन तैयार थे, जबकि लड़की के परिजनों को आपत्ति थी।
शव को बैड में छिपाकर भाग गए आरोपी
बैड में पड़ा युवक का शव।

बातचीत करने बुलाया था
पुलिस ने बताया-मामला प्रेम प्रसंग का है। खवारानी निवासी मृतक महेश सैनी (२१) पुत्र नाथूराम गांव में रहने वाले बाबू लाल मीणा की बेटी से प्रेम करता था। युवती की शादी दो मई को अन्यत्र होने वाली थी। महेश युवती से कोर्ट मैरिज करना चाहता था। महेश के पिता भी इस शादी के लिए तैयार थे, लेकिन लड़की वालों को यह मंजूर नहीं था। शनिवार सुबह लड़की के पिता बाबूलाल और चाचा गोपाल ने महेश को बातचीत के लिए घर बुलाया। यहां उन्होंने महेश को जमकर पीटा। पिटाई से महेश की मौत हो गई तो बाबूलाल ने शव को घर के बेड में ही छिपा दिया और अपने भाई गोपाल के साथ फरार हो गया। महेश शाम तक घर नहीं आया तो उसके परिजनों ने तलाश शुरू की। आसपास के लोगों से उन्हें पता चला कि उनका बेटा बाबूलाल के घर गया था। परिजन बाबूलाल के घर गए तो वहां लड़की के घरवालों ने उन्हें भगा दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने ग्रामीणों के भारी विरोध के बीच बाबूलाल के घर से महेश का शव बरामद किया। देर रात तक किसी भी पक्ष ने मुकदमा दर्ज नहीं करवाया था।
अंतरजातीय प्रेम प्रसंग में इस हत्या के बाद क्षेत्र में तनाव है। यहां पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस आरोपी बाबूलाल और गोपाल की तलाश कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें