गुरुवार, 10 अप्रैल 2014

सेना पर नेताओ के बयान सही नहीं ,सेना धर्म जाती से युद्ध नहीं जीतती। । जसवंत

सेना पर नेताओ के बयान सही नहीं ,सेना धर्म जाती से युद्ध नहीं जीतती। । जसवंत 

बाड़मेर पूर्व विदेश मंत्री और निर्दलीय प्रत्यासी जसवंत सिंह की पत्रकार वार्ता गुरूवार को बाड़मेर में आयोजित हुई। वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि राज्य में आपात काल जैसे हालात की याद आ रही हैं और वसुंधरा डरा धमका कर और परेशान कर सत्ता चला रही हैं। अपने विधायक पुत्र मानवेन्द्र सिंह की जमीन पर सेना के द्वारा कब्जा करने के मामले में जसवंत सिंह ने कहा कि यह राज्य सरकार की शह से किया गया हैं। उन्होंने कहा कि बाड़मेर जैसलमेर के विकास के लिए वे चुनाव मैदान में हैं। वहीँ सपा नेता आज़म खान के कारगिल युद्ध के बयान पर बोलते हुए जसवंत सिंह ने कहा कि किसी एक धर्म जाति या मजहब के सैनिको के युद्ध जिताने का बयान सही नही और उन्हें दुःख हैं कि राजनेता राजनीती के लिए इस तरह से बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेना पर राजनीती ठीक नही हैं और कारगिल युद्ध में सैनिको के अदम्य साहस को इस तरह से राजनीती में नहीं डालना चाहिए। 

जसवंत सिंह ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा की नरेंद्र मोदी बाड़मेर आ रहे हैं लोकतंत्र में अपनी बात कहने का सभी को अधिकार हे ,उन्होंने कहा की गरनमी हैं छाया पानी की व्यवस्था करा ले। जसवंत सिंह ने कहा की उनके पुत्र के निर्माणधिन माकन पर सेना के कब्जे के मामले में मुख्यमंत्री ही सही जवाब दे सकती हैं ,उन्होंने कहा की मानवेन्द्र सिंह को पार्टी से बहार करने की साज़िश रची जा रही हैं उन्होंने वसुंधरा राजे पर आरोप लगाया की वो मेरे खानदान के पीछे पड़ी हैं। 

इस दौरान जसवंत सिंह ने अपना घोषणा पत्र भी जारी किया ,घोषणा पत्र में बाड़मेर जैसलमेर जिलो के इक्कीस सूत्री  कार्यक्रम शामिल किये गए हैं। 

इन दिनों जसवंत सिंह का चुनाव प्रचार जोर शोर से चल रहा हैं और स्थनीय लोक कलाकारो ने जसवंत का बखान करते लोक गीत तैयार कर लिए हैं जो क्षेत्र में प्रसिद्ध हो गये हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें