मंगलवार, 22 अप्रैल 2014

मेरे पति को बनाया जा रहा निशाना: प्रियंका गांधी



कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी व पार्टी की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने अपने पति राबर्ट वाड्रा पर लगे आरोपों पर पहली बार अपना मुंह खोलते हुए आक्रामक तेवर दिखाए। भाजपा के गांधी परिवार पर तीखे हमलों पर प्रियंका गांधी ने कहा, ‘मेरे पति व परिवार को अपमानित किया जा रहा है। इससे मुझे तकलीफ होती है। मुझे बच्चों को रोज बताना पड़ रहा है कि यह सच नहीं है।’
Image Loading
प्रियंका ने कहा कि मैं इंदिरा गांधी की तरह इन सबका दृढ़ता से मुकाबला करूंगी। सच्चाई का कवच मेरे साथ है। प्रियंका गांधी ने मंगलवार को सोनिया गांधी के लिए रायबरेली में कई जनसभाओं कीं। गंगागंज में पहली ही जनसभा में उन्होंने कहा, ‘आप लोग टेलीविजन देखते हैं। मेरे परिवार को निशाना बनाया जा रहा है। कई सालों से हो रहा है। वे लोग (भाजपा) काफी समय से ऐसा कर रहे है लेकिन मुझे तकलीफ इस बात से नहीं है कि मेरे पति व परिवार पर आरोप लग रहे हैं या मुझे अपने बच्चों को रोज-रोज इनके बारे में बताना पड़ रहा है, तकलीफ तो इस बात की है कि चुनाव के वक्त इस तरह की राजनीति हो रही है। राजनीतिक हमलों के लिए मेरे पति को निशाना बनाया जा रहा है।

प्रियंका गांधी ने यह बात तब कही जब एक अमेरिकी वेबसाइट ने हाल ही में राबर्ट वाड्रा पर कम वक्त में सम्पत्ति कई गुना बढ़ा लेने पर पर सवाल उठाए हैं। इसी के हवाले से भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गुड़गांव की रैली में राहुल गांधी को याद करते हुए कहा था कि उनके घर में क्या चल रहा है कैसे एक लाख से करोड़ों रुपए बन गए। भाजपा नेता उमा भारती ने वाड्रा को जेल भेजने की बात कही थी।

नरेंद्र मोदी पर हमला
नरेंद्र मोदी व भाजपा पर हमला करते हुए प्रियंका ने कहा कि इनकी विचारधारा नफरत फैलाने वाली व लोगों को बांटने वाली है। इनका तंग नजरिया युवाओं को आगे नहीं बढ़ने नहीं देगा। यह बात तो सबके विकास की करते हैं लेकिन विकास कुछ ही लोगों का करेंगे। इन लोगों विचारधारा में एक कौम को आगे बढ़ाया जाएगा दूसरी को पीछे किया जाएगा।

प्रियंका ने कहा कि किसी परिवार को उसका मुखिया एक दृष्टि से देखता है और सबका ख्याल रखता है। भाजपा की नीति इसके उलट है। उसकी राजनीति व्यक्तिवादी केन्द्रित है। सारा प्रचार एक व्यक्ति पर निर्भर हो गया है। एक ही व्यक्ति सब कुछ करेगा। सारे निर्णय वही लेगा। सब समाधान वही करेगा। किसी से कु छ पूछा नहीं जाएगा इसके विपरीत राहुल जी,सोनिया जी की नीति सबको ताकत देने की है।

कितना मैला हो गया है यह चुनाव
प्रियंका ने लोगों से पूछा कि आप लोग टीवी में देखते होंगे, कितना माहौल खराब हो गया है चुनाव का। बात विकास की होनी चाहिए थी लेकिन अब गाली गलौच होने लगी है। कठोर भाषा का इस्तेमाल होने लगा है। जहर घोला जा रहा है। यह चुनाव देश बचाने के लिए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें