सोमवार, 7 अप्रैल 2014

बाड़मेर में राहुल-मोदी मुकाबला



बाड़मेर। प्रदेश की सबसे हॉट सीट बाड़मेर जैसलमेर में अब मुकाबला और तेज हो रहा है। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेन्द्र मोदी से दो दिन पहले 10 अप्रेल को यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी बाड़मेर आएंगे। वे यहां आदर्श स्टेडियम में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे। 12 अप्रेल को नरेन्द्र मोदी बालोतरा के निकट चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे। दोनों दलों के नेताओं के बाड़मेर आने का कार्यक्रम तय होने के बाद भाजपा और कांग्रेस की स्थानीय से लेकर प्रदेश इकाई पूरा दमखम लगाकर इन सभाओं में जुट गई है।
बाड़मेर में राहुल-मोदी मुकाबला
कांग्रेस झौंक रही ताकत- कांग्रेस प्रत्याशी हरीश चौधरी के पक्ष में राहुल गांधी बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम में सभा करने वाले है। राहुल तीसरी बार बाड़मेर आ रहे है। उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट सहित प्रदेश के कई नेता तो होंगे ही उनके इस दौरे से पहले ही बाड़मेर में कई नेताओं का जमावड़ा होने वाला है। राहुल गांधी की सभा में रिकार्ड लोगों को जमा करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगने वाला है। यह सभा कांग्रेस के लिए माहौल बदलने का तुरूप का पत्ता होगी।

भाजपा की पूरी ताकत
बालोतरा के निकट होने वाली नरेन्द्र मोदी की सभा को लेकर भाजपा ने पूरी ताकत लगा दी है। यह सभा राहुल गांधी की सभा से ज्यादा बड़ी हो इसके प्रयास हो रहे है। मुख्यमंत्री वसुंधराराजे के लिए भी यह सभा प्रतिष्ठा से जुड़ी है। जसवंतसिंह के निर्दलीय खड़े होने के बाद सभा में उनसे जुड़े कार्यकर्ताओं क नहीं पहुंचने की स्थिति होगी। नरेन्द्र मोदी दूसरी बार बाड़मेर आएंगे। पहले वे शिव मे जालमसिंह रावलोत के समर्थन में विधानसभा चुनाव में सभा कर चुके हैं।

जसवंतसिंह क्या दांव खेलेंगे

त्रिकोणीय मुकाबले में कांग्रेस-भाजपा दोनों के लिए यह बड़ी सभाएं होगी, लेकिन निर्दलीय जसवंतसिंह के लिए इन सभाओं के बाद क्या दांव खेलना है यह तय नहीं है।

मारवाड़ से आएंगे कार्यकर्ता
राहुल और मोदी दोनों की सभा में मारवाड़ से भीड़ जुटाई जाएगी और सभी नेता यहां होंगे।शक्ति प्रदर्शन के इस दांव में सारे नेता सक्रिय हो रहे हंै।

प्रशासन को पसीना
दो दिन में राष्ट्रीय स्तर के दो बड़े नेताओं की सभा ने पुलिस और प्रशासन के लिए व्यवस्थाओं की बड़ी चुनौती होगी।दोनों ही सभाएं दो अलग अलग जगह पर होनी है।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें