शनिवार, 19 अप्रैल 2014

पाकिस्तान में जियो न्यूज के संपादक हामिद मीर को गोली मारी -



कराची। पाकिस्तान के जियो न्यूज चैनल के संपादक हामिद मीर पर गोली मारकर हमला किया गया है। हमला उस वक्त किया गया जब मीर कराची एयरपोर्ट से दफ्तर जा रहे थे। हमलावर मीर का एयरपोर्ट से ही पीछा कर रहे थे। हमलावर दो बाइक और एक गाड़ी पर सवार थे। हमलावरों की संख्या चार बताई गई है। मीर जब दफ्तर आ रहे थे तभी उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया गया। मीर की गाड़ी पर 3-4 राउंड फायरिंग की गई है। हमले से वे जख्मी हो गए। हमले के बाद मीर के ड्राइवर उनकी गाड़ी को सीधे अस्पताल ले गए जहां उनका इलाज चल रहा है। जियो टीवी के मुताबिक अभी वे खतरे से बाहर हैं। मीर को शरीर के निचले हिस्से में दो गोलियां लगी हैं।
Attack on Pakistan tv Journalist Hamid mir
पाकिस्तान में आए दिन पत्रकारों पर हमले होते रहे हैं। हामिद मीर को भी हमले के लिए पहले निशाना बनाया गया था। नवंबर 2012 में इस्लामाबाद में उनकी गाड़ी के नीचे विस्फोटक पाया गया था। जिसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया था। दस्ते ने करीब आधा किलो विस्फोटक को निष्कर्य किया था।

हामिद मीर पाकिस्तान के जाने माने टीवी पत्रकार हैं। इन्हें न केवल पाक में ही पसंद किया जाता है बल्की इन्हें भारत में भी काफी पसंद किया जाता है। जियो टीवी पर इनका शो केपिटल टॉक काफी मशहूर शो है। मीर आतंकी ओसामा बिन लादेन का साक्षात्कार भी कर चुके हैं।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें