रविवार, 20 अप्रैल 2014

जसवंत, आडवाणी की तरह वाजपेयी को भी किनारे कर देते नरेंद्र मोदी : राहुल गांधी



करौली (राजस्थान): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को चुनिंदा उद्योगपतियों का चौकीदार बताते हुए कहा कि उन्होंने (मोदी) अपनी ही पार्टी के एक वरिष्ठ नेता (आडवाणी) को बाहर कर एक बड़े उद्योगपति अडानी को अपने साथ कर लिया है।
Modi would have ousted Vajpayee just like Jaswant, Advani: Rahul Gandhi

गांधी ने कहा कि जिस तरह से मोदी ने वरिष्ठ नेताओं को किनारे किया है, उससे लगता है कि यदि आज बीजेपी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी भी राजनीति में सक्रिय होते, तो उनका भी यही हश्र होता जैसा कि लालकृष्ण अडवाणी और जसवंत सिंह का हुआ है।

एक आमसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा, मोदी गुजरात में विकास की बात करतें है, लेकिन एक व्यक्ति के कारण गुजरात नहीं बदला है। गुजरात के विकास में मजदूरों और किसानों की भागीदारी है। उन्होंने कहा कि मोदी चाहते है कि उन्हें देश का चौकीदार बनाकर देश की चाबी उन्हें सौंप दी जाएं, लेकिन गुजरात में क्या हुआ, गुजरात के लोगो ने उन्हें चाबी दी और वे अडानी को लेकर आ गए।

उन्होंने कहा, एक सिख किसानों के समूह ने उन्हें बताया कि उनके पूर्वज पाकिस्तान से गुजरात आए और उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से यहां की जमीन को उपजाऊ बनाया और अब सरकार उन्हें इस जमीन को यह कहकर छोड़ने के लिए कह रही है, कि वे (किसान) लोग बाहर से आए हैं।

उन्होंने कहा कि इसी तरह का बर्ताव बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवाणी और जसवंत सिंह के साथ हुआ है। उनसे कहा गया है कि आप बाहर के लोग हो, इसलिए यहां से जाओ। उन्होंने कहा यदि अटल बिहारी वाजपेयी राजनीति में सक्रिय होते, तो उनके साथ भी इसी तरह का बर्ताव किया जाता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें