रविवार, 27 अप्रैल 2014

'भाजपा का विनाश कर देंगे राजनाथ, मोदी को नहीं बनने देंगे पीएम' -



लखनऊ। पुरी पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी अधोक्षजानंद देव तीर्थ महाराज ने कहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह नरेंद्र मोदी को कभी भी प्रधानमंत्री नहीं बनने देंगे। उन्होंने कहा है कि राजनाथ खुद पीएम बनने की चाह रखते हैं लिहाजा वह मोदी को इस पद पर नहीं बैठने देंगे। लेकिन उनके प्रधानमंत्री बनने का सपना भी कभी पूरा नहीं होगा। उन्होंने देश में मोदी लहर होने को भी पूरी तरह से नकार दिया। उन्होंने कहा कि मोदी और राजनाथ मुगालते में हैं। चुनाव के बाद इनकी औकात पता लग जाएगी। ये दोनों प्रधानमंत्री बनने के लिए आपस में ही लड़कर खत्म हो जाएंगे।

शंकराचार्य ने मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, जो व्यक्ति अपनी पत्नी के प्रति सात फेरों का वचन नहीं निभा पाया, उसे देश की जनता को वचन देने का कोई अधिकार नहीं है। ये लोग निजी स्वार्थ के लिए जनता को सिर्फ गुमराह कर रहे हैं। बातचीत के दौरान उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और नरेंद्र मोदी की भी जमकर आलोचना की। उन्होंने जब आडवाणी जिन्ना की मजार पर जाकर श्रद्धांजलि दे सकते हैं तो राजनाथ भी मुसलमानों के सामने सिर झुका सकते हैं। उन्होंने यहां तक कहा कि राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश से भाजपा का नाश कर दिया। इस खास बातचीत में स्वामी ने कहा कि राजनाथ की तरफ से अभी से प्रधानमंत्री बनने के लिए लॉबिंग का काम भी शुरू हो चुका है।

स्वामी अधोक्षजानंद ने इस बातचीत में पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह को भगोड़ा करार देते हुए कहा कि राजनाथ जैसे लोग समाज को गुमराह कर रहे हैं। एक भगोड़े की बजाय जनता एक सशक्त और जमीन पर रहकर कार्य करने वाले नेता को अपना प्रतिनिधि चुनना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि राजनाथ ने हमेशा से ही बांटने वाली राजनीति की है। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष पर बेहद संगीन आरोप लगाते हुए यहां तक कह डाला कि ये समाज को गुमराह करने वाले लोग हैं, इनके लिए विकास का कोई मायने नहीं है।

इस बातचीत में उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की भी जमकर आलोचना की और इस पर सांप्रदायिक लोगों का साथ देने का आरोप तक लगा डाला। उन्होंने कहा कि इस मामले में संघ ऐसा करके सबसे बड़ा देशद्रोही बन गया है। स्वामी अधोक्षजानंद ने कहा कि पूरे देश में जिस तरह की हवा बनाने का प्रयास किया जा रहा है, वास्तव में वैसा कुछ नहीं है। बीजेपी की केंद्र में सरकार नहीं बनेगी। हिंदुओं को गुमराह करने वालों को भगवान कभी माफ नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा की विचारधारा हमेशा से अलगाववादी रही है। ये लोग हिंदुओं और मुसलमानों को लड़ाकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकते रहे हैं। इस बातचीत में उन्होंने राम मंदिर के मुद्दे पर भी खुलकर अपने विचार रखे। जगतगुरु ने कहा कि विकास के नाम पर इनका दावा खोखला है। इन लोगों ने एक बार राम मंदिर का मुद्दा उछालकर सरकार बनाई थी, लेकिन जब सरकार बन गई तब इन्होंने करोड़ों हिंदुओं को गुमराह किया। बाद में इन्होंने धारा 370 और राम मंदिर जैसे मुद्दे को स्वार्थवश त्याग दिया।

-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें