सोमवार, 7 अप्रैल 2014

वसुन्धरा राजे ने कहा कि आज लड़ाई परिवर्तन की हैं विकास की लड़ाई हैं



जैसलमेर विमल भाटिया। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इषारों इषारों में आज भाजपा से निष्काषित किये गये पूर्व वित व विदेषी मंत्री जवसंत सिंह पर निषाना साधते हुवे कहा कि 2014 का लोकसभा चुनाव भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के नेतृत्व में लड़ा जा रहा हैं जो उनका विरोध करेगा उनकी राह में कांटे बिखेरेगा या जीत मे आड़े आयेगा वह न तो समाज का हैं और न ही देष की। वसुन्धरा राजे ने यह बात सोमवार देर सांय जैसलमेर के हनुमान चैराहे पर बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याषी कर्नल सोनाराम चैधरी के समर्थन में एक आम सभा को संबोधित करते हुवे कहीं। उन्होंने जसवंत सिंह पर इषारों में करते हुवे कहा कि उन्हें जहां पार्टी ने भेजा वे वहीं की होकर रह गई कहीं उधर इधर नहीं गई, आज से 25 साल पूर्व भैरोसिंह जी शेखावत ने उन्हें झालावाड़ भेजा। वे रो कर गई लेकिन मैने अपना दिल वहीं लगाया कहीं दूसरी जिले में जाने का सोचना तक नहीं आज जिस जनता ने हमे ंचलना सिखाया, परिवार की राह मान सम्मान दिया उसे भला वे कैसे भूल सकती हैं। सब जाति 36 काॅम मजहब सब मेरे साथ हैं मैने किसी को अलग करने का सोचा ही नहीं है।

जिस जनता से जिन्दगी भर साथ निभाने का पला बांधा आज उसी के साथ परिवार की तरह रहते विकास का वचन दिया हैं आज उस बात को 25 साल से उपर हो गये हैं तथा वादा पूरा कर रहे है।

वसुन्धरा राजे ने कहा कि आज लड़ाई परिवर्तन की हैं विकास की लड़ाई हैं इसके लिये भाजपा ने प्रधानमंत्री के लिये नरेन्द्र मोदी को एक कार्यकर्ता को ही चुना हैं ये भाजपा की आदत हैं पूर्व प्रधामंत्री अटल जी भी भाजपा के कार्यकर्ता थे।


उन्होंने नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुवे कहा कि उनके गुजरात के विकास के माॅडल को दुनिया भर में सराहा हैं दुनिया भर के लोग ये माॅडल देखने गुजरात आ रहे हैं अमेरिका चीन आदि ने भी उनकी तारीफ की हैं आज नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री पद पर पहुंचकर अटल जी के अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे अटल जी का आर्षिवाद उन्हें मिला है।


वसुन्धरा ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुवे कहा कि आज के 65 साल पहले तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरू ने देष में गरीबी हटाओ का नारा दिया हैं आज भी देष में कांग्रेस के शासन में वही गरीबी हटाओ नारा चल रहा हैं उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को आड़े हाथों लेते हुवे कहा कि वे जगह जगह कहते फिर रहे हैं कि वसुन्धरा ने तीन महिने में क्या किया मगर गहलोत तो बताये कि उन्होंने पांच सालों में क्या किया वहां से यहां पत्थर तक नहीं रखे, जनता से वादे तो किये लेकिन काम कुछ नहीं किया।


वसुन्धरा ने जनता से गोचर भूमी विकास बोर्ड बनाने का वादा किया, वहीं पाकिस्तानी विस्थापितों की समस्याओं को समयवृद्व तरीके से निपटाने का आष्वासन दिया। उन्होंने कहा कि देष की सीमाओं की सुरक्षा की पैरवी करते हुवे कहा कि ये बहुत जरूरी हैं हमे ंपरिवर्तन करके नये भारत का निर्माण करना है। वसुन्धरा सोनार किले को बचाने का आहवान दिया तथा यहां पर हवाई सेवा शुरू करने के साथ नहरी भूमी की समस्याओं को हल करने का भरोसा दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें