गुरुवार, 24 अप्रैल 2014

मोदी ने कहा, मुझे यहां मां गंगा ने बुलाया है



Image Loading


बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी आज अपना नामांकन दाखिल करने वाराणसी पहुंचे हैं। काशी में मोदी ने कहा, 'मैं काशी को प्रणाम करता हूं, मेरे मन में विचार पहले यह विचार आया कि भाजपा ने मुझे यहां भेजा, फिर मैंने सोचा कि मैं काशी जा रहा हूं, पर अब मैं कहता हूं कि न मुझे भेजा गया और न ही मैं यहां आया, बल्कि मां गंगा ने मुझे यहां बुलाया। परमात्मा मुझे शक्ति दे कि मैं यहां के लोगों की सेवा करूं। मैं मां की गोद में वाराणसी में वापस आया हूं। उन्होंने कहा कि मैं शक्ति मिल के बुनकर भाइयों के लिये काम करूंगा। मां गंगा मुझे आर्शीवाद दें। उन्होंने कहा कि मैं यहां ऐसा काम करूंगा कि सारे विश्व में मां गंगा की और काशी की जय जयकार होगी।'

नामांकन दाखिल करने से पहले मोदी ने सुरक्षा घेरे में पार्टी कार्यककर्ताओं और समर्थकों के हुजूम के साथ रोड शो किया। यह रोड शो नदेसर से कचहरी इलाके तक हुआ।

गाड़ी पर सवार नरेंद्र मोदी को मलदहिया से जिला मुख्यालय के बीच लगभग ढाई किलोमीटर की दूरी पूरा करने में ज्यादा वक्त लगा क्योंकि यात्रा मार्ग पर भारी जनसैलाब था। भारी भीड़ के कारण मोदी का रोड शो धीरे-धीरे जिला मुख्यालय की तरफ बढ़ा। मोदी के वाहन को आगे बढ़ाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। उत्साही लोग भाजपा का झंडा और मोदी के नाम वाली टोपी पहनकर बीच सड़क पर हैं। नरेंद्र मोदी ने मिंट हाउस चौराहे पर स्वामी विवेकानंद की मूर्ति पर फूल अर्पित किये। इसके बाद मोदी उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। यह रोड शो का अंतिम पड़ाव है। इसके बाद वह नामांकन करने जाएंगे।

मोदी के नामांकन के लिए जनसैलाब उमड़ा है। अमित शाह, मुखतार नक्वी, रविशंकर प्रसाद, लक्ष्मीकांत वाजपयी, आरएसएस के इंद्रेश कुमार साथ में हैं। मोदी ने बीएचयू के सिंहद्वार के पास मालवीय प्रतिमा पर पुष्पार्पण करके चारों तरफ जुटे हजारों लोगों को हाथ जोड़कर और पूरी तरह झुककर अभिवादन किया। काशीवासियों ने हर-हर महादेव का उदघोष कर उनका स्वागत किया।



चार घंटे की इस रोड शो का इंतजार बनारस की गलियों, घाट, शिक्षण संस्थानों से लेकर भगवान बुद्ध की तपोस्थली तक लोग बेसब्री से कर रहे थे। मोदी विशेष वायुयान से 24 अप्रैल को लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचे। वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए बीएचयू के हेलीपैड उतरे। विद्यापीठ में लैडिंग के बाद सुरक्षा घेरे में कार से मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा तक गए थे। यहां से मोदी खुली जीप में सवार होकर नामांकन स्थल को रवाना हुए।



रोड शो की तैयारियों में समन्वयक की भूमिका निभा रहे नवरत्न राठी ने कहा, 'इन लोगों से आग्रह किया गया है कि वे अपने पारंपरिक लिबास में आएं ताकि इस रोड शो में मिनी इंडिया की झलक पेश की जा सके'।



काशी की गलियों में गुजरात के विकास की गाथा गा रहे मुस्लिम बंधुओं का दल नामाकंन जुलूस में सबसे आगे होगा। ढोल-मजीरा और शंख के साथ साधु-संतों की टोली होगी तो कुर्ता पायजामा और गले में केसरिया दुपट्टा पहने युवकों का समूह। नमो ब्रैंड वाली साड़ियों में महिला कार्यकर्ता नजर आएंगी। शहर के विभिन्न इलाकों में बसने वाले अन्य प्रांतों के कार्यकर्ता अपनी पारंपरिक वेशभूषा में नजर आएंगे। मोदी के नामांकन को भव्य बनाने के लिए शहर के प्रतिष्ठित वकील, डॉक्टर, उद्यमी भी शामिल होंगे। भाजपा ने मलदहिया से लेकर मिंट हाउस तक कदम-कदम पर सड़क किनारे अपने उन कार्यकर्ताओं को टोली के रूप में खड़ा करेगी जो गुलाब की पंखुड़ियों से उन पर बारिश करेंगे।



मिंट हाउस पर भाजपा के पीएम उम्मीदवार का अपने आदर्श यानी स्वामी विवेकानंद से मिलन होगा। मिंट हाउस पर विवेकानंद की मूर्ति पर माल्यार्पण के बाद कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट कर मोदी काफिले के साथ अंबेडकर चौराहा पहुंचेंगे। वहां डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण के बाद नामांकन स्थल की ओर बढ़ेंगे। माना जा रहा है कि 11:30 से 12 के बीच वह अपना पर्चा भरेंगे। नामांकन के बाद मोदी सीधे पुलिस लाइन पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए रवाना हो जाएंगे।

गौरतलब है कि वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे 'आप' संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को ही पर्चा दाखिल किया था।

नामांकन भरने के बाद नरेंद्र मोदी रैली के लिए बिहार के दरभंगा के लिए रवाना हो जाएंगे। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि 24 अप्रैल। यहां आगामी 12 मई को मतदान होना है। गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल चुनाव लड़ रहे हैं और कांग्रेस से अजय राय चुनावी मैदान में हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें