शुक्रवार, 11 अप्रैल 2014

प्रेमी युगल को खंभे से बांधा

जोधपुर।शहर के निकटवर्ती माणकलाव गांव स्थित एक फार्म हाउस में परिजनों ने प्रेमी युगल को खंभे से बांध दिया। ग्रामीण की सूचना पर पुलिस ने गुरूवार दोपहर दोनों को मुक्त कराया। देर शाम करवड़ थाने में युवक सहित चार जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
Lovers couple of poles fastened
सहायक पुलिस आयुक्त (मण्डोर) रजनीश पूनिया ने बताया कि अजमेर जिले में जवाजा निवासी पन्द्रह वर्षीय किशोरी अपने तीन भाई व पिता के साथ माणकलाव स्थित तुलसी फार्म हाउस पर मजदूरी करती है। फार्म हाउस पर निर्माण कार्य चल रहा है। पश्चिम बंगाल में कोलकाता निवासी मोहम्मद जहांगीर शेख (25) भी यहां काम करता था, लेकिन दस-पन्द्रह दिन पहले ही उसने काम छोड़ दिया और चौहाबो के प्रथम पुलिया क्षेत्र में काम करने लग गया।



फार्म हाउस पर काम करने के दौरान किशोरी व जहांगीर प्रेम करने लगे। बुधवार को जहांगीर ने किशोरी को फोन किया और घर से भागने की योजना बनाई। किशोरी भी तैयार हो गई और बुधवार दोपहर पावटा जा पहुंची। यहां माणकलाव निवासी मोहम्मद समद ने किशोरी को पहचान लिया।


कारण पूछने पर किशोरी ने कहा कि वह अपने भाइयों के साथ यहां आई है, लेकिन भाई उसके साथ नहीं मिले। ऎसे में वह किशोरी को लेकर फार्म हाउस आ गया, जहां से फार्म हाउस संचालक कैलाश राठी के कहने पर उसने मोहम्मद जहांगीर को फोन लगाया और काम के बकाया बीस हजार रूपए लेने के लिए फार्म हाउस बुलाया। -


बंधक बनाने के समय को लेकर विरोधाभास



किशोरी के पिता व भाइयों का कहना है कि युवक व किशोरी को गुरूवार सुबह रस्सी से बंधक बनाया गया। बाद में पुलिस ने उन्हें मुक्त कराया। वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि युवक को बुधवार रात से ही बंधक बनाकर रखा गया था।



उधर, फार्म हाउस के मालिक कैलाश राठी का कहना है कि किशोरी के परिजनों ने ही उसे बंधक बनाया, ताकि वह युवक के साथ भाग न सके। वहीं भुगतान लेने के बहाने युवक को वहां बुलाया और उसे भी बंधक बना लिया।

लग गई लोगों की भीड़


गुरूवार सुबह आसपास के ग्रामीणों ने युवक को आरसीसी के पोल व किशोरी को झोंपड़ी के पोल से बंधा देखा। कुछ ही देर में वहां भीड़ लग गई। पड़ोसी खेत के मालिक व पूर्व उप सरपंच हुक्माराम मेघवाल की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और दोनों को रस्सी के बंधन से मुक्त करवाकर थाने ले आई।



एसीपी रजनीश पूनिया व थानाधिकारी जोगेन्दर सिंह ने परिजनों को बुलाया तथा मामले की जानकारी ली। फिर किशोरी के भाई की शिकायत पर फार्म हाउस मालिक कैलाश राठी, मुनीम मोड़सिंह व युवक के मामा मोहम्मद मुस्लिम खान के खिलाफ बंधक बनाने तथा युवक मोहम्मद जहांगीर शेख पुत्र मून्टु शेख के खिलाफ किशोरी को भगाकर ले जाने का मामला दर्ज किया गया।

सबक सिखाने के लिए बंधक बनाया


थानाधिकाारी जोगेन्दर सिंह ने बताया कि जहांगीर के मामा मोहम्मद मुस्लिम व अन्य ने उसे बंधक बना लिया। पुलिस को आशंका है कि किशोरी के भाइयों ने अपनी बहन को भी बंधक बना लिया। उसके पिता कुछ दिन पहले ही गांव गए थे, जो देर रात फार्म हाउस पहुंचे। इसके बाद मोहम्मद मुस्लिम ने युवक के पिता को बुलाया। युवक ने कोई शिकायत नहीं दी है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें