सोमवार, 31 मार्च 2014

फेसबुक पर यूं झलका जसवंत सिंह का दर्द

jaswant singh express his pain on facebookबहुत चले हैं हम, बहुत फासले तय किए हैं, पर कई मंजिलें अभी बाकी हैं...लेकिन फिर दूर नहीं थे हम इस सरजमीं से, हमारी मातृभूमि, हमारी कर्म भूमि।"
कुछ इसी तरह अपनी मातृभूमि का हवाला देकर बाड़मेर लोकसभा सीट से भाजपा के बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे जसवंत सिंह जसोल फेस बुक पर जज्बाती हो रहे हैं। वे फेसबुक पर "इण धरती री लाज" बचाने की अपील करते नजर आ रहे हैं। वहीं टि्वटर पर स्वाभिमान और सिद्धांतों की बात कर रहे हैं।

फेसबुक पर 27 मार्च को यूं झलका दर्द

जस जोगो जसवंत,
रजवट रौ सिरताज।

अबकी बैला राखजौ,
इण धरती री लाजH

कांग्रेस सूं कर्नल लाया

कोजौ कीनौ काम।
जसवंत जीत जावसी,

मिनखौ में है राम
(इन पंक्तियों के साथ ही उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ की अपनी एक फोटो अपलोड की है। इस फोटो के नीचे वाजपेयी के हस्ताक्षर हैं और वाजपेयी ने लिखा है, "जस बढ़े जसवंत को"।)

सोनाराम, सोनिया व वसुन्धरा के साथ!
जसवंत सिंह ने 26 मार्च को भाजपा प्रत्याशी कर्नल सोनाराम के दो चुनावी पोस्टर एक साथ फेसबुक पर अपलोड किए हैं। पहला पोस्टर पिछले विधानसभा चुनाव का है, जिसमें कर्नल सोनाराम सोनिया गांधी के साथ खड़े हैं तो दूसरे में बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र के लिए वोट की अपील करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के साथ नजर आ रहे हैं। इन दोनों पोस्टर के नीचे जसवंत ने कमेंट किया है, " कौन असल है, कौन नकल है, फैसला आपके हाथ में है।

टि्वटर पर जसंवत के टि्वट
- मैं अपने सिद्धांतों पर अडिग रहूंगा, मैं किसी के सामने झुकने का आदी नहीं हूं।

- अब चुप्पी नहीं रखनी, काम करके दिखाऊंगा।

- इतने तो समझदार लोग हैं, धोखबाजों को मत छोड़ना। -  

2 टिप्‍पणियां: